'काले धन वालों की पूरी लिस्ट सार्वजनिक होनी चाहिए'

By: | Last Updated: Friday, 24 October 2014 10:33 AM

नई दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री और जानेमाने वकील राम जेठमलानी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को बेहद कड़ी चिट्ठी लिखी है. जेठमलानी ने जेटली पर विदेशों में काला धन जमा करने वालों को बचाने का आरोप लगाया है.

 

काला धन पर प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखने के बाद अब राम जेठमलानी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर हमला बोला है . जेठमलानी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को चिट्ठी लिख कर पूछा है कि आखिर मोदी सरकार विदेशों में काला धन जमा करने वालों के नाम का खुलासा क्यों नहीं करती.

 

जेठमलानी ने चिट्ठी में लिखा है कि विदेशों में काला धन जमा करने वालों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आपकी सरकार ने जो संशोधित याचिका डाली है, वह बेहद ही गलत सलाह पर आधारित है. डबल टैक्सेशन एवॉयडेंस ट्रीटी डीटीएटी के बारे में जैसा इस याचिका में बताया गया है वह सही नहीं है. डीटीएटी आपको काला धन जमा करने वालों के नाम बताने से नहीं रोकती है. ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप काला धन जमा करने वालों का नाम बताने में बार बार डीटीएटी का हवाला दे रहे हैं, इससे लगता है कि आप चाहते हैं कोई अपराधी न ही पकड़ा जाए और न ही बेनकाब हो. जर्मनी ने कभी नहीं कहा कि नाम बताने से डीटीएटी का उल्लंघन होगा.

 

 

हालांकि हंगामा मचने के बाद अब सरकार कह रही है कि वह कुछ लोगों के नाम बताने को तैयार है . सवाल यही उठ रहा है कि चुनिंदा लोगों के नाम ही क्यों बताए जा रहे हैं, सारे लोगों के नाम क्य़ों नहीं बताए जा रहे. काले धन को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर आम आदमी पार्टी ने भी हमला बोल दिया है .

 

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने  पूछा है कि सरकार सिर्फ 136 नाम क्यों जारी कर रही है. संजय सिंह ने पूछा है कि क्या बीजेपी नेताओं और  उद्योगपतियों का भी काला धन है?

 

दरअसल काले धन को लेकर पहले तो सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि जर्मनी के साथ समझौते की वजह से वो नाम जाहिर नहीं कर सकती, लेकिन बाद में हो हल्ला मचने के बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार ने ये कभी नहीं कहा कि वो नाम नहीं बताएगी, जेटली ने दूसरे दिन एक चैनल से इंटरव्यू में कहा कि वो चुनिंदा नाम जाहिर करने को तैयार है.

 

इस बीच बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि ब्लैक मनी रखनेवाले सभी लोगों के नाम उजागर होने चाहिए.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: black money
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: black money
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017