यश बिड़ला का उनके नाम से स्विस बैंक में कोई व्यक्तिगत खाता नहीं: बिड़ला ग्रुप

By: | Last Updated: Wednesday, 27 May 2015 4:10 AM
Black money probe: Yash Birla has no individual Swiss bank account in his name, says group

मुंबई: भारतीय कर अधिकारियों द्वारा मांगी गई सूचना के संबंध में स्विट्जरलैंड की सरकार द्वारा यश बिड़ला का नाम सार्वजनिक किए जाने के मद्देजर उनके उद्योग समूह ने कहा कि उनके नाम पर या उनके नियंत्रण में कोई व्यक्तिगत खाता नहीं है.

 

समूह ने यह भी कहा कि यहां कर अधिकारियों को इस स्थिति के बारे में जानकारी दी जा चुकी है.

 

यश बिड़ला समूह के आधिकारिक प्रवक्ता ने ईमेल पर भेजे एक बयान में कहा ‘‘श्री यश बिड़ला का उनके नाम पर या नियंत्रण में कोई व्यक्तिगत बैंक खाता नहीं है. यह लिखित रूप से स्विस बैंक को स्पष्ट रूप से बताया जा चुका है और यह सूचना भारतीय कर अधिकारियों को भी दी गई है.’’ स्विस सरकार के अधिकारिक गैजेट में भारतीय कर अधिकारियों को सौंपी गई सूचना में बिड़ला का नाम प्रकाशित किए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में बिड़ला समूह ने यह बात कही.

 

बिड़ला उन सात भारतीय नागरिकों में शामिल हैं जिनका नाम ऐसी गैजेट अधिसूचनाओं में सार्वजनिक किया गया है.

 

यशोवर्धन बिड़ला जिन्हें आम तौर पर यश बिड़ला के नाम से जाना जाता है, समूह के चेयरमैन हैं. उनके नियंत्रण वाला यह समूह इस्पात उत्पाद, इलेक्ट्रिकल अप्लायंस, स्वास्थ्य, जीवनशैली के उत्पाद एवं शिक्षा क्षेत्र में काम करता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Black money probe: Yash Birla has no individual Swiss bank account in his name, says group
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: account black money swiss bank Yash Birla
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017