ब्लूव्हेल: बंगाल में स्कूल की इमारत से कूदा छात्र तो लखनऊ में दसवीं के छात्र ने लगाई फांसी!

ब्लूव्हेल: बंगाल में स्कूल की इमारत से कूदा छात्र तो लखनऊ में दसवीं के छात्र ने लगाई फांसी!

पुलिस ने बताया है कि ये तीनों बगनान स्थित एक सरकारी उच्च विद्यालय की नौवीं क्लास के छात्र हैं. पुलिस ने बताया है कि स्कूल खत्म होने के समय शिक्षकों ने किसी के गिरने की आवाज सुनी थी और इनमें से एक छात्र को जमीन पर पड़ा हुआ देखा.

By: | Updated: 13 Sep 2017 09:21 AM

हावड़ा: ब्लूव्हेल चैलेंज गेम से आय दिन बच्चों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं. अब पश्चिम बंगाल के हावड़ा में इस गेम के चलते एक छात्र स्कूल की पहली मंजिल से कूद गया. वहीं लखनऊ में भी एक दसवीं के छात्र की तरफ से फांसी लगाने का मामला सामने आया है.


हावड़ा जिले में अपने स्कूल में ऑनलाइन ब्लूव्हेल चैलेंज गेम खेल रहे नौवीं क्लास के तीन छात्रों में से एक छात्र स्कूल की पहली मंजिल से कूद गया. हालांकि, घटना के बाद तीनों छात्रों को बचा लिया गया.


पुलिस ने बताया है कि ये तीनों बगनान स्थित एक सरकारी उच्च विद्यालय की नौवीं क्लास के छात्र हैं. पुलिस ने बताया है कि स्कूल खत्म होने के समय शिक्षकों ने किसी के गिरने की आवाज सुनी थी और इनमें से एक छात्र को जमीन पर पड़ा हुआ देखा. दो अन्य छात्र प्रथम तल पर मौजूद थे, जहां से वह छात्र कूदा था. हालांकि, उसे गहरी चोट नहीं आयी.


उन्होंने बताया है कि वे ब्लूव्हेल चैलेंज गेम खेल रहे थे. उन्हें बगनान पुलिस थाना ले जाया गया, जहां छात्रों को उनके परिवार के हवाले करने से पहले उनकी काउंसलिंग की गयी.


लखनऊ में भी 10 वीं के छात्र ने लगाई फांसी

खुदकुशी के लिए उकसाने वाला ऑनलाइन गेम ब्लू-व्हेल चैलेंज अब लोगों के लिए बड़ा सिरदर्द बनने लगा है, क्योंकि देश में इससे मरने वालो की संख्या हर दिन बढ़ती ही जा रही है. ताजा मामला है यूपी की राजधानी लखनऊ का. यहां कृष्णा नगर के रहने वाले 10 वीं के छात्र आदित्य ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी.

शक जताया जा रहा है कि आदित्य ब्लू व्हेल गेम का शिकार हो गया हालांकि परिवार के लोग इस बात से इनकार कर रहे हैं. परिवार वालों के मुताबिक आदित्य को किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं थी, उसकी हर एक फरमाइश पूरी की जाती थी और शायद यही वजह है कि घरवालों को यकीन नहीं हो रहा है कि उनका आदित्य ऐसा कर सकता है. पुलिस पूरे मामले की जांच रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 'ट्रक चोरी’ करने वाले सुल्तान को अखिलेश ने ऑफ़िस में ही रोक दिया