बैंकॉक में हिंदू मंदिर के पास ब्लास्ट, 19 लोगों की मौत

By: | Last Updated: Monday, 17 August 2015 1:05 PM
bomb blast in Bangkok busy tourist hotspot, kills 12

नई दिल्ली: थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में बड़ा बम धमाका हुआ है. अभी तक आ रही जानकारी के मुताबिक धमाके में 19 लोगों की मौत हो गई है.

 

भारतीय समय के अनुसार यह धमाका 5.30 बजे और बैंकॉक के समयानुसार यह धमाका सात बजे हुआ है.

बैंकाक: भीड़भाड़ वाले व्यावसायिक जिले में स्थित भगवान ‘ब्रह्मा’ के मंदिर के भीतर आज हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में चार विदेशी नागरिकों सहित 19 लोग मारे गए हैं और 80 लोग घायल हुए हैं. थाईलैंड की राजधानी में यह पहला ऐसा हमला है.

 

चिडलोम जिले में स्थित भगवान ब्रह्मा के ‘इरावन’ मंदिर के भीतर यह विस्फोट हुआ. सरकार का मानना है कि विस्फोटों का लक्ष्य देश की अर्थव्यवस्था और पर्यटन को नुकसान पहुंचाना है.

 

यह मंदिर बैंकाक के व्यावसायिक गढ़ के मुख्य मार्ग पर स्थित है और इसके आसपास तीन बड़े शॉपिंग मॉल और बड़े औद्योगिक समूहों के होटल हैं. यह थाईलैंड के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है जहां पूर्वी एशिया और स्थानीय बौद्ध पर्यटक बड़ी संख्या में आते हैं.

 

हालांकि विस्फोटों में अभी तक किसी भारतीय के हताहत होने की सूचना नहीं है. विस्फोटों के बाद वहां चारों ओर लोगों के शरीर के अंग बिखरे पड़े थे, अफरातफरी मची थी.

 

राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख, सोमयोत पुमपानमुआंग के अनुसार विस्फोट में 16 लोगों की मौत हुई है, लेकिन थाई टीवी के अनुसार 19 लोग मारे गए हैं. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं.

 

मारे गए चार विदेशी नागरिकों में से दो की पहचान चीनी और फिलीपीनी नागरिकों के रूप में हुई है.

बताया जा रहा है कि ये धमाका हिंदू मंदिर के पास हुआ है. मोटरसाइकिल में यह धमाका हुआ है. इसे धमाके को रिमोट से किया गया  है.

सूत्रों के मुताबिक दो बमों को डिफ्यूज भी किया गया है. धमाके के बाद यहां मौजूद गाड़ियों में आग लग गई.

 

जिस इलाके में विस्फोट हुआ वो बैंकॉक का बिजनेस हब कहा जाता है. यह बम विस्फोट कैसे हुआ और किसने किया अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है.

 

सूत्रों ने बताया कि बैंकॉक के मध्य स्थित इरावन सराइन पर धमाका हुआ. इरावन हिंदुओं का मठ है.

 

यहां देखें वीडियो-

बैंकॉक में हिंदू मंदिर के पास ब्लास्ट, 12 लोगों की मौत 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bomb blast in Bangkok busy tourist hotspot, kills 12
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bangkok bomb blast Thailand
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017