इलाहाबाद: छात्रसंघ चुनाव में बमबाजी, पथराव और आगजनी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इलाहाबाद: छात्रसंघ चुनाव में बमबाजी, पथराव और आगजनी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इलाहाबाद में हुए छात्रसंघ चुनाव के दौरान आज खूब हंगामा हुआ. यूनिवर्सिटी से जुड़े सीएमपी डिग्री कॉलेज में वोटिंग के दौरान कुछ अराजक तत्वों ने देसी बम फोड़ने के बाद पथराव और आगजनी की. बाद में मामले को शांत करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज का सहारा लेना पड़ा.

By: | Updated: 14 Oct 2017 10:11 PM

इलाहाबाद: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की वोटिंग के दौरान आज जमकर हंगामा हुआ. यूनिवर्सिटी से जुड़े सीएमपी डिग्री कॉलेज में वोटिंग के दौरान कुछ अराजक तत्वों ने देसी बम फोड़ने के बाद पथराव और आगजनी की.


1


मामला बढ़ता देख पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. पथराव और हंगामे में एक प्रेस फोटोग्राफर समेत कई लोगों को चोटें आईं हैं. गनीमत यह रही कि बम फटने के बावजूद किसी छात्र या वहां मौजूद लोगों को चोट नहीं आई.


पुलिस ने कॉलेज की गेट के पास से दो जिन्दा बम बरामद किये हैं. हंगामे और बमबाजी के चलते डिग्री कॉलेज में वोटिंग बुरी तरह प्रभावित हुई. इस दौरान कैम्पस से लेकर बाहर सड़क तक घंटों अफरा-तफरी का माहौल रहा. हालात बेकाबू होता देख प्रशासन को पुलिस के साथ-साथ आरएएफ की भी मदद लेनी पड़ी.


2


हंगामे की वजह से कई छात्र बिना वोट डाले ही लौट गए. पुलिस ने बम फोड़ने और आगजनी करने के आरोप में कई लोगों को हिरासत में लिया है.


बता दें कि इलाहाबाद में आज सेंट्रल यूनिवर्सिटी और उससे जुड़े चार डिग्री कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे थे. दोपहर करीब ढाई बजे सीएमपी डिग्री कॉलेज के बाहर कुछ लोगों ने एक- एक कर तीन देसी बम फोड़े और होर्डिंग्स और वहां पड़े पम्फ्लेट्स को इकठ्ठा कर उसमे आग लगा दी, जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई.


3


पुलिस की लाठीचार्ज से नाराज़ छात्रों ने पुलिस पर पथराव भी किया है. इस दौरान डिग्री कालेज के आस-पास के इलाकों में आम लोगों के आवागमन पर रोक लगा दिया गया था. हंगामे के बाद यूनिवर्सिटी और सभी डिग्री कॉलेजों में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिए गए हैं. हालांकि यूनिवर्सिटी और दूसरे डिग्री कॉलेजों में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पीएम मोदी ने नॉर्थ-ईस्ट की सड़क, हाईवे के सुधार के लिए 90 हजार करोड़ रुपये की घोषणा की