किसका गाना सुनें या नहीं अब क्या ये भी सरकार तय करेगी?

By: | Last Updated: Thursday, 8 October 2015 11:39 AM
Boycott of Pakistan Singer Ghulam Ali

नई दिल्ली: पाकिस्तान के गजल गायक गुलाम अली का मुंबई के बाद पुणे में भी शो रद्द हो गया है. गुलाम अली का कल मुंबई में और परसों पुणे में शो होना था लेकिन शिवसेना के विरोध के बाद दोनों शो रद्द कर दिए गए. महाराष्ट्र में बीजेपी शिवसेना के साथ मिलकर सरकार चला रही है. अब सवाल ये है कि किसका गाना सुनें और किसका गाना नहीं सुनें ये भी क्या सरकार तय करेगी?

 

कहते हैं कि संगीत दिलों को जोड़ता है, संगीत न जात देखता है, न धर्म और न ही सरहदों पर इंसानों की खींची लकीरों से उसका कोई वास्ता है. लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी ने संगीत को भी नहीं बख्शा. अपनी मखमली आवाज के लिए मशहूर पाकिस्तान के गजल गायक गुलाम अली के भारत में दो कार्यक्रमों को विरोध के चलते रद्द करना पड़ा.

 

कंसर्ट को लेकर मचे हंगामे और शो रद्द होने पर बोले गुलाम अली- आहत हूं 

पहला शो कल रात मुंबई में जगजीत सिंह की याद में होने वाला था, जबकि दूसरा शो पुणे में 10 अक्टूबर को होने वाला था.

 

शिवसेना की चित्रपट सेना ने आयोजकों को धमकी दी थी कि या तो कार्यक्रम रद्द करें नहीं तो विरोध के लिए तैयार रहें. शिवसेना की धमकी के आगे आयोजकों को हार मानना पड़ा. कार्यक्रम रद्द होने की खबर के बाद गुलाम अली ने विरोध करने वालों को अपने ही अंदाज में जवाब दिया.

 

कार्यक्रम रद्द होने के बाद शिवसेना ने सफाई दी कि ये विरोध गुलाम अली के लिए नहीं बल्कि पाकिस्तान के लिए है. महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी के साथ सत्ता में है और केंद्र में सहयोगी भी है. शिवसेना का ये रवैया बीजेपी नेता और केंद्रीय अल्पसंख्यक राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को गलत लग रहा है.

 

बीजेपी को शिवसेना का रवैया भले गलत लगा लेकिन महाराष्ट्र सरकार की ओर से आखिर गुलाम अली के शो को पूरी सुरक्षा क्यों नहीं मुहैया कराई गई, विपक्ष ये सवाल कर रहा है.

 

गुलाम अली के कार्यक्रम को लेकर हो रहे विरोध पर भारत में निर्वासित जिंदगी जी रहीं बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने भी ट्वीट कर तंज कसा.

 

ओह माय गॉड, शिवसेना की धमकी के बाद पाकिस्तानी गायक गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द हो गया. भारत हिंदू सऊदी अरब बनता जा रहा है? गुलाम अली कोई जेहादी नहीं हैं. वो एक गायक हैं. कृपया जेहादी और गायक के बीच के फर्क को समझने की कोशिश करें.

 

शिवसेना इससे पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत में खेलने और पाकिस्तानी कलाकारों के भारतीय टीवी शो में शामिल होने का विरोध करती रही है, लेकिन ये पहली बार है जब विरोध की वजह से कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Boycott of Pakistan Singer Ghulam Ali
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017