लड़के-लड़कियों के साथ पढ़ने पर केरल शिक्षा मंत्री को ऐतराज

By: | Last Updated: Wednesday, 18 November 2015 7:18 AM
Boys and Girls Can’t Share a Seat, Says Kerala Education Minister

तिरुवनंतपुरम : केरल में प्रदेश शिक्षा मंत्री पीके अब्दुरब ने अब नया विवाद खड़ा कर दिया है. उनके विवादास्पद बयान को लेकर चर्चा छिड़ गई है. उन्होंने कहा है कि स्कूल-कॉलेज में लड़के-लड़कियों के साथ बैठने को वे सही नहीं मानते हैं.

 

इस विवाद की शुरुआत कोझिकोड के फारुक कॉलेज से हुई, जहां एक छात्र को इसलिए निकाल दिया गया, क्योंकि वह लड़कियों के साथ बैठा था. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अब्दुरब ने कहा, व्यक्तिगत तौर पर और बतौर मंत्री भी, वे कक्षाओं में लड़के-लड़कियों के साथ बैठने की अवधारणा से सहमत नहीं हैं.

 

फारुक कॉलेज से छात्र डीनू के. को संस्थान के निकाले जाने का मामला केरल हाई कोर्ट तक पहुंच गया था. हाई कोर्ट ने आदेश पर स्टे लगा दिया था. इसके बावजूद प्रदेश में माहौल बना कि लड़के-लड़कियों को साथ बैठकर नहीं पढ़ना चाहिए. यही नहीं एक शिक्षक ने लिंग आधारित ऐसे भेदभाव के खिलाफ फेसबुक पर आवाज उठाई तो उसे भी त्यागपत्र देने को कहा गया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Boys and Girls Can’t Share a Seat, Says Kerala Education Minister
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017