झाडू के अच्छे दिन आ गए: नीतीश

By: | Last Updated: Monday, 13 October 2014 2:37 AM

मेरठ: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को सफाई अभियान से जुड़ने की नरेंद्र मोदी की अपील पर चुटकी लेते हुए कहा कि भ्रम फैलाने वाले गद्दी पर आ गए और जनता के बजाय झाडू के अच्छे दिन आ गए. नीतीश ने साफ कहा कि इशारों का दौर अब खत्म हुआ, भाजपा के खिलाफ सभी दलों को एकजुट होना होगा.

 

नई दिल्ली के 12, तुगलक रोड को चौ. चरण सिंह स्मारक घोषित कराने की मांग को लेकर यहां के गायत्री मैदान में आयोजित किसान स्वाभिमान रैली में नीतीश कुमार ने 12 तुगलक रोड पर निगाहें और भाजपा पर निशाना रखते हुए कहा कि हारकर भी तमाम भाजपा नेता बंगलों में रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि अजित सिंह से कोठी खाली कराने वालों को जनता जरूर याद रखेगी.

 

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा ने खुद को चौधरी चरण सिंह के सिद्धांतों से जोड़ते हुए उन्हें युगदृष्टा बताया और कहा कि वह देशभर के किसानों के लिए आस्था के प्रतीक रहे हैं, ऐसे में केंद्र सरकार को स्मारक बनाना ही होगा. इस दौरान देवगौड़ा ने लोकसभा चुनावों से पूर्व तीसरे मोर्चे की बिखर गई संभावना को फिर बुनने पर जोर दिया.

 

स्वाभिमान रैली में मौजूद जदयू नेता शरद यादव ने चौ.चरण सिंह स्माकर बनाने का बीड़ा उठाते हुए कहा कि देश के किसान राष्ट्रपति से भेंट करके स्मारक बनाने की मांग करेगा तथा केंद्र सरकार के किसान विरोधी आचरण को उजागर करेगा.

 

उन्होंने कहा कि पश्चिमी उ.प्र. की संपन्नता किसानों की बदौलत है. किसान और मुसलमान चौधरी साहब की दो भुजाएं थीं, जिनमें सांप्रदायिक ताकतों ने फूट डाल दी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: broom-good-day-nitish
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP broom Narendra Modi Nitish Kumar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017