अमृतसर पहुंची BSF-IAF महिलाओं की ऊंट रैली, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया

अमृतसर पहुंची BSF-IAF महिलाओं की ऊंट रैली, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया

15 अगस्त को राजस्थान के बाड़मेर से शुरू हुआ बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ कैमल अभियान अमृतसर के अटारी बॉर्डर पर पहुंचा तो इन महिला अधिकारियों का जोरदार स्वागत किया गया.

By: | Updated: 03 Oct 2017 07:18 PM

अमृतसर: घर-घर तक महिला सशक्तिकरण और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देने के लिए आज बीएसएफ और इंडियन एयरफोर्स की महिला अधिकारियों ने संयुक्त रूप से ऊंट पर सवार होकर एक रैली निकाली है. सजे-धजे 26 ऊंटों पर सवार होने वाली महिला अधिकारियों का गुजरात से पंजाब तक शानदार स्वागत हुआ है.


15 अगस्त को राजस्थान के बाड़मेर से शुरू हुआ बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ कैमल अभियान अमृतसर के अटारी बॉर्डर पर पहुंचा तो इन महिला अधिकारियों का जोरदार स्वागत किया गया.  इस मौके पर स्कूली बच्चों की तरफ से रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किया गया. इस कार्यक्रम में बीएसएफ और एयरफोर्स की महिला अधिकारी भी  स्कूली बच्चों के साथ कार्यक्रम में शामिल हुईं.


महिला कैमल अभियान 15 अगस्त को शुरू हुआ था. इस दौरान महिला कैमल सफारी ने 1368 किलोमीटर की यात्रा की. इस अभियान का मुख्य उद्देशय महिलाओं में शक्तिकरण और राष्ट्रीय एकता की भावना जगाना है. इस अभियान में बीएसएफ की 16 महिलाएं अफसर शामिल थीं. इस कैमल अभियान में बीएसएफ की पहली महिला अधिकारी तनुश्री पारीख भी शामिल हुईं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाक अधिकारियों के साथ बैठक के आरोपों को कांग्रेस ने निराधार बताया