BSF के स्थापना दिवस पर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

By: | Last Updated: Tuesday, 1 December 2015 8:57 AM
BSF celebrates its 50th raising day today

नई दिल्ली: देश के सीमाओं की सुरक्षा के लिए तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवान आज स्थापना का स्वर्णजंयती(50वां) वर्ष मना रहे हैं. इस खास मौके पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को दुनिया के सबसे बड़े सीमा सुरक्षा बल के साथ-साथ सर्वश्रेष्ट बल भी बताया.

 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में (जबसे वे गृहमंत्री) बने हैं बीएसएफ ने पाकिस्तान सीमा से हो रही फायरिंग का मुहंतोड़ जवाब दिया है.

 

इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने कहा कि बीसीएफ ने बांग्लादेश बार्डर पर मवेशियों की स्मगलिंग पर भी लगाम लगाने में कामयाबी पाई है. गृहमंत्री ने कहा, हमारे देशं के लोग इससे बहुत खुश हैं कि लगभग 70% स्मगलिंग रोकी जा चुकी है.”

 

बीएसएफ के ढाई लाख जवान चौबीसों घंटे देश की सात हजार किमी लंबी सरहद की सुरक्षा में जुटे हैं.

 

बीएसएफ के जवान भारत-पाकिस्तान की 2 हज़ार किलोमीटर लंबी और भारत–बांग्लादेश की चार हजार किमी से अधिक लंबी सीमा की सुरक्षा कर रहे हैं. सरहद पर भी बीएसएफ ने बेहद सराहनीय काम किया है. 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BSF celebrates its 50th raising day today
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017