BSF takes revenge, 10-12 Pakistani rangers shot dead BSF ने पाकिस्तान के 10 से 12 जवानों को मार गिराया है, शहीद जवान का लिया बदला

BSF ने लिया शहीद जवान हाजरा का बदला, पाकिस्तान के 10 से 12 रेंजर्स ढेर, कई चौकियों को उड़ाया

बता दें कि आज जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने पाकिस्तान के तीन मोटर रेंज और बीओपी को भी निशाना बनाया है.

By: | Updated: 04 Jan 2018 07:20 PM
BSF takes revenge, 10-12 Pakistani rangers shot dead
नई दिल्ली: पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने दस से बारह पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर कर दिया है. कल सांबा सेक्टर में पाकिस्तान स्नाइपर के हमले में कांस्टेबल आर पी हाजरा शहीद हो गए थे. बता दें कि आज जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने पाकिस्तान के तीन मोटर रेंज और बीओपी को भी निशाना बनाया है.




बता दें कि कल जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के एक जवान आर पी हाजरा पाकिस्तान की तरफ से भारतीय चौकी पर की गई गोलीबारी में शहीद हो गए थे. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले हाजरा ने बीएसएफ में करीब 27 साल सेवाएं दी. उनकी 21 साल की एक बेटी और 18 साल का बेटा है.

इस घटना से कुछ दिन पहले ही साल 31 दिसंबर 2017 को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना के एक जवान की मौत हुई थी. सिपाही जगसीर सिंह '32' उस समय शहीद हो गये थे जब राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सीमापार से पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलियां चलाई थीं.

साल 2017 में पाकिस्तान ने बीते दशक में सर्वाधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिससे सेना के 19 जबकि बीएसएफ के चार जवान सहित 35 लोगों की मौत हुई थी. 23 दिसंबर को राजौरी में नियंत्रण रेखा पर सेना के एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हुए थे और दो दिन बाद जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों ने पाक के कब्जे वाले कश्मीर में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था.

 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BSF takes revenge, 10-12 Pakistani rangers shot dead
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कपिल मिश्रा का दावा-आंतरिक सर्वे में सारी सीटें हार रही है आप, पार्टी का सर्वे से ही इनकार