बजट सत्र के दौरान दिल्ली सरकार छह विधेयक पेश करेगी

By: | Last Updated: Tuesday, 23 June 2015 1:58 AM

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार कल से शुरू होने वाले बजट सत्र के दौरान मूल्य वर्धित कर (संशोधन) विधेयक सहित छह विधेयक सदन में पेश करेगी.

 

दिल्ली सरकार 23 जून से लेकर 30 जून तक चलने वाले बजट सत्र के दिल्ली का बजट पेश करने के अलावा स्कूल फीस नियमन विधेयक भी पेश कर सकती है.

 

दिल्ली सरकार के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘चालू वित्त वर्ष के शेष नौ महीनों के लिये 25 जून को बजट पेश किया जायेगा जबकि 24 जून को आर्थिक सर्वेक्षण सदन के पटन पर रखा जायेगा.’’ प्रवक्ता के अनुसार अन्य विधेयक जिन्हें पेश किया जायेगा उनमें नेताजी सुभाष सूचना प्रौद्योगिकी विधेयक, 2015, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार :संशोधन: विधेयक, मूल्य वर्धित कर (संशोधन) विधेयक, दिल्ली विधानसभा सदस्यों (अपात्रता से बचाव) संशोधन विधेयक और दिल्ली विनियोग विधेयक शामिल हैं.

 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रिमंडल की बैठक में डीयूएसआईबी अधिनियम की धारा 2जी में संशोधन का भी फैसला किया गया. इससे उन झुग्गी झोपड़ी बस्तियों के लोगों के पुनर्वास भी किया जा सकेगा जो बस्तियां 31 मार्च 2002 और एक जनवरी 2006 के बीच बनी हैं.

 

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि एक अन्य प्रस्ताव एनएसआईटी को विश्वविद्यालय का दर्जा देने के प्रस्ताव को भी मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी. एनएसआईटी को विश्वविद्यालय का दर्जा दिये जाने से स्नातक, स्नात्कोत्तर और पीएचडी के स्तर पर अधिक छात्रों को दाखिला मिल सकेगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: budget_session_delhi_government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017