बर्धमान विस्फोट से उजागर हुआ जेएमबी मॉडयूल

By: | Last Updated: Friday, 2 January 2015 8:32 AM

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दो अक्तूबर को बर्धमान विस्फोट और इस सिलसिले में जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) मॉड्यूल के खुलासे के बाद पिछले साल यह राज्य आतंकी नक्शे पर बड़ी तेजी से उभरा उभरा.

 

इस घटनाक्रम ने आतंकी हमलों से अमूमन महफूज माने जाने वाले इस राज्य के लोगों को हैरान करके रख दिया क्योंकि जांच से खुलासा हुआ कि आतंकी बंगाल और कोलकाता को आवाजाही के रास्ते के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं.

 

बर्धमान जिले के खगरागढ़ इलाके में दो अक्तूबर को जब विस्फोट हुआ, उस समय पूरा राज्य दुर्गा पूजा का उत्सव मनाने में मशगूल था. विस्फोट में दो संदिग्ध आतंकियों की मौत हुयी थी.

 

केंद्र ने मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के हवाले करने का फैसला किया जिसपर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने एतराज जाहिर करते हुए इस तरह की जांच को ‘संघीय ढांचे में हस्तक्षेप’ बताया.

 

आतंकी करतूतों ने ममता बनर्जी प्रशासन के खिलाफ एक नया राजनीतिक मोर्चा खोलने का अवसर दे दिया. विपक्ष ने तृणमूल पर तुष्टीकरण की राजनीति में लिप्त होने और वोट बैंक राजनीति को देखते हुए घटना को कम करके आंकने का आरोप लगाया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Burdwan blast saw deep-rooted module of JMB unearthed
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017