जेटली से छिन सकता है वित्त मंत्रालय, रॉयटर्स की खबर पर BJP का इनकार

By: | Last Updated: Friday, 22 January 2016 12:23 PM
Cabinet rejig on cards, PM Modi may move Jaitley to Defence: Reuters

नई दिल्ली : समाचार एजेंसी रॉयटर्स के हवाले बड़ी खबर है कि वित्त मंत्री जेटली का विभाग बदला जाएगा, उन्हें रक्षा मंत्री बनाया जा सकता है. जेटली की जगह कोयला और बिजली राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल को वित्त मंत्री बनाया जा सकता है.

रॉयटर्स के मुताबिक कैबिनेट में ये बदलाव आम बजट के बाद किए जाएंगे.

एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी आर्थिक सुधार की गति तेज करने के लिए मंत्रिमंडल में फेरबदल करना चाहते है और इसी कड़ी में जेटली से वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी छिन सकती है और उन्हें रक्षा मंत्री बनाया जा सकता है. इस खबर की ABP न्यूज पुष्टि नहीं करता है.

सरकार और बीजेपी ने जेटली के वित्त मंत्रालय के छिने जाने की खबरों से इनकार किया है. एबीपी न्यूज़ के संवाददाता शिशिर सिन्हा का कहना है कि बीजेपी सूत्रों ने इस खबर को अफवाह करार दिया है.

आपको याद होगा कि मोदी सरकार के शुरुआती दौर में भी जेटली के पास रक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी थी.

एक्सपर्ट का कहना है कि चूंकि सरकार भूमि सुधार बिल और टैक्स सुधार वाला जीएसटी बिल पास कराने में नाकाम रही है, इससे निवेशकों का मोह भंग हुआ है. इसलिए मोदी कैबिनेट में फेरबदल लाकर एक बार फिर निवेशकों में वो उत्साह दोबारा लाने की कोशिश कर रहे हैं जो उनके सत्ता में आने के वक्त में था.

हालांकि, वरिष्ठ पत्रकार जयंतो घोषाल ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि अरुण जेटली से वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी छिन सकती है. घोषाल का कहना है कि ये सही है कि आर्थिक सुधारों को तेज़ी लाना सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन बजट की तैयारी शुरू हो गई है. डवॉस में वित्त मंत्री अपनी रख रहे हैं, ऐसे में ये खबर प्लांट लगती है.

दूसरी तरफ पीयूष गोयल को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने बीते महीनों में अपनी छवि को अच्छा किया है. साथ ही गोयल अक्सर मोदी के विदेशों दौरे में उनके साथ  होते हैं.

खबर ये भी है कि जिन मंत्रियों की रिपोर्ट कार्ड अच्छी नहीं होगी उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cabinet rejig on cards, PM Modi may move Jaitley to Defence: Reuters
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017