cabinet_meeting

cabinet_meeting

By: | Updated: 05 Jan 2015 02:32 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र् मोदी के निवास 7-आरसीआर पर आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक है. पीएम निवास पर होने वाली कैबिनेट की बैठक शाम चार बजे होगी.

 

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में पीएम मोदी और सभी मंत्री शामिल होंगे. इस बैठक में नए साल की भावी योजनाओं को लेकर चर्चा होगी. ये तीसरा मौका होगा, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सभी मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे.

 

खबरों के मुताबिक नए साल के मौके पर आयोजित इस मुलाकात में सरकार के कामकाज के साथ-साथ पीएम मोदी मंत्रियों से उनके मंत्रालय के काम की प्रगति का जायजा भी लेंगे. इसके साथ ही इस बैठक का उद्देश्य आगे के कामकाज का खाका तय करना और आपसी कॉर्डिनेशन को दुरुस्त करना है.



गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आतंरिक सुरक्षा समीक्षा की भी आज बैठक होगी. गृहमंत्री इंटेलीजेंस इनपुट के मद्देनजर आंतरिक सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा करेंगे.

 

सुरक्षा समीक्षा की बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा एनएसए प्रमुख अजित डोभाल, आईबी निदेशक, रॉ विभाग के सचिव और बाकी खुफिया विभागों के प्रमुख शामिल होंगे.

 

खबरों के मुताबिक सोमवार को होने वाली इस बैठक  में मोदी कैबिनेट के हर मंत्री, जिसमें कैबिनेट मंत्रियों से लेकर राज्य मंत्री व स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों को भी बुलाया गया है.

 

इससे पहले पीएम ने अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ कैबिनेट विस्तार के तुरंत बाद दीवाली के मौके पर आयोजित डिनर में मुलाकात की थी. दरअसल इस मुलाकात के बाद संसद सत्र, कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव की व्यस्तता के चलते आपसी संवाद नहीं हो पाया था.

 

गौरतलब है कि बीजेपी सरकार को सत्ता में आए सात महीने से ऊपर हो चुके हैं. इसलिए अब फैसलों और उनके प्रभावों की जवाबदेही और जिम्मेदारी पिछली सरकार पर नहीं डाली जा सकती. इसी के चलते अब मोदी सरकार पर कड़े फैसले लेने और ठोस कदम उठाने की जरूरत है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मुजफ्फरपुर सड़क हादसा: बच्चों की मौत पर राजनीति शुरू, तेजस्वी बोले- बीजेपी नेता की गाड़ी से हुआ एक्सीडेंट