OMG ! ये लड़की 96 सेकेंड में हल करती है 100 सवाल

By: | Last Updated: Wednesday, 18 November 2015 5:53 AM
Calculator Girl storms into Limca book

लखनऊ/कानपुर : भरोसा होना मुश्किल है लेकिन उसे 100 गणित के कठिन सवालों को हल करने में सिर्फ 96 सेकेंड लगते हैं. कानपुर की 14 साल की दिलप्रीत कौर को ऐसे ही नहीं ‘कैलकुलेटर गर्ल’ का खिताब मिला है. और अब तो उसे लिम्का बुक्स ऑफ रिकार्ड में जगह मिल गई है.

 

देश की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

 

इससे पहले भी दिलप्रीत के नाम कई रिकार्ड हैं. उसने 17 मिनट में 1000 सवालों को हल कर सबको चौंका दिया था. जानकारी के अनुसार उसने इसी साल 20 जून को लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में रजिस्ट्रेशन किया था, इसके बाद संस्था की ओर से उससे संपर्क साधा गया.

 

दिलप्रीत के पिता मंजीत सिंह ने बताया कि उनकी बेटी को रिकार्ड के संदर्भ में सर्टिफिकेट और ट्राफी भी मिल चुका है. कानपुर के सिविल लाइन में रहने वाली  ‘कैलकुलेटर गर्ल’ 8वीं कक्षा में पढ़ती है. उसके माता-पिता टीचर हैं और कक्षा दो में ही उन्हेंने बेटी के इस हुनर को भांप लिया था.

 

पिता के अनुसार उनकी बेटी ने अभ्यास के दौरान हर रोज पांच हजार गणिस के सवालों को हल किया. कड़ी मेहनत से वह अब 96 सेकेंड में 100 सवाल हल कर लेती है जो कि नेशनल रिकार्ड है. गणित से सवालों के हल करने के विश्व रिकार्ड पर अब इसकी नजर है. परिजनों का कहना है कि विश्व रिकार्ड और दिलप्रीत की क्षमता के बीच अब ज्यादा फासला नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Calculator Girl storms into Limca book
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017