सीएम नहीं बन पाने के बाद कैबिनेट मंत्री की दौड़ कैप्टन अभिमन्यू और धनखड़

By: | Last Updated: Saturday, 25 October 2014 12:00 PM
captain abhimanyu_dhankar_anil vij_cabinet minister

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल रहे भाजपा नेता अनिल विज, कैप्टन अभिमन्यु और ओ. पी. धनखड़ हरियाणा कैबिनेट के प्रत्याशियों की पहली पंक्ति में शामिल हैं .

 

मनोहर लाल खट्टर कल पंचकुला में हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे . पार्टी सूत्रों ने संकेत दिया है कि विज, कैप्टन अभिमन्यु और धनखड़ को खट्टर मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है .

 

पांच बार से विधायक और आंबाला सीट से फिर जीत हासिल करने वाले विज और पहली बार विधायक बने खट्टर पार्टी के लोकप्रिय पंजाबी चेहरा हैं . खट्टर ने करनाल सीट से भारी मतों से जीत हासिल की है .

 

हरियाणा बीजेपी के जाट नेताओं में कैप्टन अभिमन्यु, धनखड़ और प्रेम लता का नाम अग्रणी है. वरिष्ठ नेता बीरेन्द्र सिंह की पत्नी प्रेम लता को भी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है . वहीं दो बार की विधायक कविता जैन भी मंत्रीमंडल में शामिल हो सकती हैं .

 

राज्य बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी की जीत में अहम भूमिका गैर-जाट और शहरी मतदाताओं की रही है और पार्टी कैबिनेट में लोगों को जगह देते हुए इस तथ्य को ध्यान जरूर रखेगी . हरियाणा बीजेपी के प्रमुख राम बिलास शर्मा भी कैबिनेट की रेस में हैं .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: captain abhimanyu_dhankar_anil vij_cabinet minister
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017