जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी ने किए कई खुलासे

By: | Last Updated: Friday, 28 August 2015 5:11 PM
Captured Pak terrorist Sajjad Ahmed trained in pakistan

नई दिल्ली: सोपोर के राफियाबाद में पकड़े गए आतंकवादी सज्जाद अहमद की ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिससे साफ हो जाता है कि किस तरह वो अपने मारे गए साथियों के साथ एक बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना चाहता था. आतंकियों से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारुद बरामद हुए हैं.

 

ये तस्वीर है जम्मू-कश्मीर के राफियाबाद में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी जावेद उर्फ सज्जाद की. एनकाउंटर की जो तस्वीर सामने आई है उसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे एकाउंटर के दौरान भागने की फिराक में जावेद गुफा से हथियार के साथ निकल रहा है. गुरुवार को सेना ने तीन पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर करने के बाद जावेद को धर दबोचा था.

 

शुक्रवार को सेना ने एनकाउंटर की तस्वीरें जारी की है. इनमें जहां एनकाउंटर को अंजाम दिया उस जगह के अलावा जिस गुफा में आतंकी छिपे हुए थे उसकी भी फोटो हैं. इन फोटो में साफ दिखाई दे रहा है कि एके-47 के साथ गुफा में छिपा बैठा जावेद जवानों पर हमले की योजना बना रहा था. बता दें कि सेना के जवानों ने जब उसे पकड़ा तो वह गिड़गिड़ाते हुए उनसे बार-बार कहने लगा कि उसे गोली मार दी जाए. सज्जाद और मारे गए आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा बदामद किया गया है. आतंकियो के पास से AK-47, 2 UBG लॉन्चर्स, 4 UBGL ग्रेनेड,15 AK-47 मैग्जिन, 1 हैंडग्रेनेड और 4 पाउच बरामद किये गए.

 

सज्जाद ने बताया है कि वो पाकिस्तान के पंजाब सूबे का रहने वाला है और वहां मुजफ्फरगढ़ में रहता था, इंटेलिजेंस एजेंसीज के सूत्रों के मुताबिक सज्जाद ने बताया है कि उसे छड़ी मुबारक यात्रा पर हमला करने के लिए भेजा गया था. सज्जाद के मुताबिक कथित तौर पर जेहाद के लिए भेजे जाने से पहले उसे लश्कर और ISI ने हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी थी. इन ट्रेनिंग कैंपों में 200 के करीब नौजवानों को आतंकवादी बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही है. इन नौजवानों की उम्र 16 से 25 के करीब है और हथियारों की ट्रेनिंग के पहले उनका ब्रेनवाश कर दिया जाता है. सज्जाद ने बताया है कि इन कैंपों में अकसर हाफिज सईद भी आया करता है.

 

सज्जाद ने बताया है कि उसे कहा गया था जब वो उसे दिया गया काम पूरा करके लौटेगा तो उसे खूब सारा पैसा मिलेगा और उसका भविष्य सुरक्षित रहेगा. भारत में पाकिस्तान के राजदूत से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह मीडिया की रिपोर्ट के आधार पर कुछ नही कहेंगे. 

 

पाकिस्तान की सीनाजोरी

पहले पाकिस्तान ने सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया और अब उल्टे सीनाजोरी कर रहा है. इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त राघवन को तलब कर भारत पर ही फायरिंग का आरोप पाकिस्तान ने लगाया है.

 

जम्मू कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग की घटनाएं हो रही हैं. बीती रात पाकिस्तान की ओर से यहां सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जमकर फायरिंग की गई. जिसमें में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 10  लोग घायल हो गए. जब बीएसएफ ने पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब दिया तो पाकिस्तान सीनाजोरी पर उतर आया.

 

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त टीसीए राघवन को तलब कर भारत पर ही फायरिंग का आरोप लगाया है.

 

पाकिस्तान की करतूतों की ही वजह से पहले सचिव स्तर की और फिर एनएसए स्तर की बातचीत रद्द हो चुकी है. अब सीमा पर सीजफायर उल्लंघन करके वो भारत को ही आंख दिखा रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Captured Pak terrorist Sajjad Ahmed trained in pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Pakistan Sajjad Ahmed
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017