आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

By: | Last Updated: Friday, 26 June 2015 2:36 AM

नई दिल्लीः रंगा रेड्डी जिला न्यायालय ने कल आंध्र सीएम चंद्रबाबू नायडू और उनके पांच कैबिनेट मंत्रियों के खिलाफ हैदराबाद पुलिस को एफआईआर करने का आदेश दिया गया. कोर्ट ने पुलिस को धारा 124, 124 A, 141,146, 153 A, 181, 504 और 506 के साथ 120 B के तहत एफआईआर करने के निर्देश दिए. इसके बाद हैदराबाद के एल.बी नगर पुलिस स्टेशन में सीएम और पांच टीडीपी विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

 

नायडू पर देशद्रोह जैसी  गंभीर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. आपको बता दें कि आंध्रप्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू पर तेलंगाना सरकार के खिलाफ भड़काऊं भाषण देने का आरोप है.  

 

याचिकाकर्ता ने नायडू पर आरोप लगाया है कि बीते दिनों जब एक इंटरव्यू के दौरान तेलंगाना की टीआरएस सरकार के खिलाफ भड़काऊं भाषण दिए.

 

इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया, जल्द जांच की रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाएगी.

 

 

इसके साथ ही आंध्र प्रदेश के कैश फोर वोट केस में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू का नाम जांच के घरे में आ गया है. एक कथित ऑडियो सीडी सामने आई है कि जिसमें नायडू मनोनीत विधायक को वोट के बदले ख्याल रखने का वादा कर रहे हैं.

 

आरोप है कि सीडी में सीएम नायडू मनोनीत विधायक स्टीफनसन को विधान परिषद चुनाव में वोट के बदले ख्याल रखने का वादा कर रहे हैं. आंध्र के टीवी चैनल पर ये ऑडियो क्लिप चली है.

 

..और चंद्रबाबू नायडू ने अपने दफ्तर में कदम रखा

Cash-for-votes scam: ऑडियो सीडी विवाद में फंसे आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Case against Chandrababu Naidu for making threatening statements
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017