Cash-for-votes scam: ऑडियो सीडी विवाद में फंसे आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू

By: | Last Updated: Monday, 8 June 2015 3:39 AM
Cash-for-votes scam: Naidu’s purported conversation adds new

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के कैश फोर वोट केस में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू का नाम जांच के घरे में आ गया है. एक कथित ऑडियो सीडी सामने आई है कि जिसमें नायडू मनोनीत विधायक को वोट के बदले ख्याल रखने का वादा कर रहे हैं.

आरोप है कि सीडी में सीएम नायडू मनोनीत विधायक स्टीफनसन को विधान परिषद चुनाव में वोट के बदले ख्याल रखने का वादा कर रहे हैं. आंध्र के टीवी चैनल पर ये ऑडियो क्लिप चली है.

 

चंद्रबाबू ने सीडी में अपनी आवाज होने से इनकार किया है.

 

तेलंगाना के सीएम पर केस दर्ज

अब इस ऑडियो विवाद में आंध्रप्रदेश के दो मंत्रियों ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के खिलाफ अवैध फोन टैपिंग का मामला दर्ज कराया है. विजयवाड़ा में मामला दर्ज हुआ है. उन पर ये आरोप लगाया गया है कि उन्होने टीडीपी और मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को बदनाम करने के लिए ऑडियो टेप रिलीज किया है

 

विशाखापट्टनम के थ्री टाउन पुलिस स्टेशन में भी तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर के खिलाफ मामला दस्तावेजों में हेराफेरी का मामला दर्ज कराया है.

 

अहम बात ये है कि घूस कांड में पहली बार किसी सीएम का नाम उछला है. विवाद ये भी है कि आंध्र के पड़ोसी राज्य तेलंगाना के गृह मंत्री चंद्रबाबू नायडू को घूस कांड का मास्टरमाइंड बता चुके हैं. विवाद ऐसे समय हुआ है जब नायडू को कल दिल्ली आना है और पीएम मोदी से मिलना है.

 

आपको बता दें कि कैश फोर वोट मामले में नायडू की पार्टी का एक विधायक विधान परिषद चुनाव में मनोनीत विधायक को घूस देते रंगे हाथों पकड़ा गया था.

 

इस पर कांग्रसे के प्रवक्ता दिग्विजय ने भी ट्वटी करके सवाल उठाए हैं. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अगर सीडी सच्ची है तो नायडू को इस्तीफा देना चाहिए.

 

आंध्र प्रदेश सरकार के सलाहकार (संचार) पी प्रभाकर ने खबरों से कड़ाई से इनकार किया और कहा कि टेप गढ़े हुए हैं और आंध्र प्रदेश सरकार मामले को गंभीरता से लेगी.

 

प्रभाकर ने आगे आरोप लगाया कि तेलंगाना सरकार घटिया तरीकों का इस्तेमाल करके आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की छवि धूमिल करने का प्रयास कर रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Cash-for-votes scam: Naidu’s purported conversation adds new
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017