बदायूं कांड: सीबीआई ने दाखिल की क्लोजर रिपोर्ट

By: | Last Updated: Thursday, 11 December 2014 9:24 AM

बदायूं: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दो नाबालिग लड़कियों के मामले में आज एक स्थानीय अदालत में ‘क्लोजर रिपोर्ट’ दाखिल कर दी. इन दोनों लड़कियों के शव मई में उनके गांव के बाहर एक पेड़ से लटके पाये गये थे. अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता राजीव कुमार ने बताया कि क्लोजर रिपोर्ट अतिरिक्त जिला न्यायाधीश अनिल कुमार की अदालत में दाखिल की गई.

 

कुमार ने बताया कि अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख छह जनवरी 2015 तय की है. इस मामले में पहले ख़बरें आई थीं कि लड़कियों के साथ गैंगरेप किया गया और फिर हत्या कर दी गई. केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मामले की जांच की और पाया कि यह दोहरी आत्महत्या का मामला है.

 

हाल ही में सीबीआई ने कहा था कि यह रिपोर्ट 200 से अधिक लोगों से पूछताछ के आधार पर तैयार गई है और 40 वैज्ञानिक रिपोर्ट को भी इसमें शामिल किया गया है. इनके आधार पर निष्कर्ष निकलता है कि नाबालिग चचेरी बहनों ने आत्महत्या की है.

 

सीबीआई ने कहा है कि फॉरेंसिक प्रयोगशालाओं से मिली रिपोर्ट्स और तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट्स के अलावा उसकी जांच से खुलासा हुआ है कि प्राथमिकी (एफआईआर) में पांच व्यक्तियों के खिलाफ लगाये गये आरोप बेबुनियाद हैं और उत्तर प्रदेश पुलिस ने निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

 

ये लड़कियां 28 मई को अपने गांव में एक आम के पेड़ से लटकी पायी गई थीं. उनके पोस्टमार्टम के आधार पर पहले पहल माना गया कि उनसे रेप किया गया और फिर हत्या कर शव पेड़ से लटका दिये गये. लड़कियों के परिजन का आरोप है कि उनका पांच युवकों ने अपहरण किया और फिर हत्या कर दी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: cbi flies closer report in badaun gang rape, murder/suicide case, call it suicide
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017