सीबीआई ही ईमानदार का नजरिया ठीक नहीं : जयललिता

By: | Last Updated: Tuesday, 22 September 2015 12:17 PM
CBI IS only honest this is not right : jayalalitha

फाइल फोटो

चेन्नई/नई दिल्ली: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने मंगलवार को कहा कि यह सोच कि प्रमुख जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से की गई जांच ही निष्पक्ष एवं सही होगी, यह सही नहीं है. जयललिता ने उप-पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) आर. विष्णुप्रिया की आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की विपक्ष की मांग पर विधानसभा में कहा, “यह नजरिया कि सीबीआई जांच ही खरी होगी, सही नहीं है.”

 

उन्होंने कहा कि एक मामले में सीबीआई के सेवानिवृत्त निदेशक के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की गई है और इस मामले की जांच स्वयं सर्वोच्च न्यायालय कर रहा है.

 

जयललिता ने कहा कि सीबीआई ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद ही तमिलनाडु के नेताओं की संलिप्तता वाले कुछ मामलों की जांच अपने हाथ में ली है.

 

मुख्यमंत्री ने सीबीआई की ओर से जांच किए जाने वाले कई मामलों के लंबित होने और राज्य पुलिस की अपराध शाखा-अपराध जांच विभाग (सीबीसीआईडी) द्वारा सफलतापूर्वक जांचे गए मामलों को लिस्ट गिनाई.

 

जयललिता ने कहा कि यह एक व्यक्ति की अपनी राय हो सकती है कि सीबीआई जांच सही होगी, पर जरूरी नहीं है कि यह सच ही हो.

 

डीएसपी विष्णुप्रिया का शव 18 सितम्बर को उनके आवास में मिला था, जहां उनका कार्यालय भी था.पुलिस को एक सुसाइट नोट भी बरामद हुआ था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह तनाव में होने की वजह से जानलेवा कदम उठा रही हैं.

 

राज्य सरकार ने अपराध शाखा-अपराध जांच विभाग को मामले की जांच के आदेश दिए हैं, जबकि विपक्ष मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने की मांग कर रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CBI IS only honest this is not right : jayalalitha
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017