राजेंद्र कुमार से फिर सीबीआई पूछताछ, केजरीवाल का दावा- मेरी फाइलें भी जब्त की गईं

By: | Last Updated: Wednesday, 16 December 2015 10:20 AM
CBI questioned Seven hours the chief secretary Rajendra Kumar

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार एक बार फिर पूछताछ के लिए सीबीआई के मुख्यालय पहुंच गए हैं. सीबीआई ने कल ही राजेंद्र कुमार से 7 घंटे पूछताछ की थी, और देर रात छोड़ दिया था.

दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर दावा किया है कि सीबीआई छापे के दौरान उनके दफ्तर से भी फाइलें जब्त की गई हैं.

केजरीवाल कल दिन भर राजेंद्र कुमार के छापे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे और आज उन्होंने फिर कहा कि कल वित्त मंत्री अरुण जेटली ने संसद में झूठ बोला. वित्त मंत्री जेटली ने कहा था कि छापे दिल्ली के सीएम के दफ्तर पर नहीं बल्कि एक अफसर के पुराने केस को लेकर डाले गए थे, जबकि केजरीवाल कह रहे हैं कि DDCA घोटाले में जेटली की जांच वाली फाइलों के लिए छापा मारा गया.

7 घंटे हुई थी पूछताछ

सीबीआई ने कल राजेंद्र कुमारसे 7 घंटे पूछताछ की और देर रात छोड़ दिया. आम आदमी पार्टी के नेता और वरिष्ठ वकील एचएस फूल्का ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.

कल सचिवालय में छापा मारने के बाद सीबीआई राजेंद्र कुमार को पूछताछ के लिए अपने हेडक्वार्टर ले गई थी. जिसके बाद माना जा रहा था कि सीबीआई उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है. लेकिन पूछताछ के बाद उन्हें देर रात को छोड़ दिया.

2015_12$img15_Dec_2015_PTI12_15_2015_000240B-compressedछापा मारने के बाद सीबीआई ने दावा किया था कि राजेंद्र कुमार के घर से उन्हें लाखों रुपये मिले हैं. हालांकि, सीएम केजरीवाल का दावा है कि सीबीआई ने उनके दफ्तर पर छापा मारा था और उनकी फाइलें खंगाली गईं. मुख्यमंत्री के इस आरोप पर सीबीआई ने साफ किया कि उसने सीएम केजरीवाल के दफ्तर पर छापा नहीं मारा.

सीबीआई ने कहा कि राजेंद्र कुमार के घर से 2.40 लाख रुपये मिले हैं और तीन अचल संपत्ति का भी पता चला है. सीबीआई को जीके नंदा के घर से 10 लाख 50 हज़ार रुपये मिले हैं. जीके नंदा टीसीआईएल के जनरल मैनेजर हैं.

कौन हैं राजेन्द्र कुमार? क्या-क्या हैं भ्रष्टाचार के आरोप?

प्रधानमंत्री से लेकर वित्त मंत्री तक पर भड़के अरविंद केजरीवाल

प्रधान सचिव के दफ्तर पर छापेमारी के बाद केजरीवाल मोदी सरकार पर जमकर भड़के. केजरीवाल ने कल शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा राजेंद्र कुमार बहाना है केजरीवाल निशाना है.

केजरीवाल ने कहा, “मैं उन लोगों की तरह नहीं हूं जिन्हें आप सीबीआई से डरा लेंगे. मैं दूसरी मिट्टी का आदमी हूं. मैं इन टुचपुंजियों से डरने वाला नहीं हूं..”

ट्वीट में अपनी भाषा के सवाल पर कहा, “मैं गांव का रहने वाला हूं इसलिए मेरी भाषा खराब है. मेरी तो सिर्फ भाषा खराब है मोदी जी तुम्हारे तो कर्म फूटे हैं. आप अपने कर्मों के लिए मांफी मांग लीजिए मैं शब्दों के लिए मांफी मांग लूंगा.”

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को निशाने पर लेते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने डीडीसीए के घोटाले की जांच करवाने बिठाई है. उसमें लंबे समय से अध्यक्ष रहे जेटली फंसने वाले हैं. सीबीआई उसी से जुड़ी फाइलें ढूंढने आई थी.’ इस आरोप पर जेटली ने सफाई देते हुए कहा कि सीबीआई जांच का अरविंद केजरीवाल से कुछ लेना-देना नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CBI questioned Seven hours the chief secretary Rajendra Kumar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017