DDCA में फंस रहे हैं जेटली, CBI उनकी फाइल जांचने आई थी-केजरीवाल

By: | Last Updated: Tuesday, 15 December 2015 10:30 PM
CBI raid at Kejriwal’s office !

नई दिल्ली : प्रधान सचिव के दफ्तर पर छापेमारी के बाद केजरीवाल मोदी सरकार पर भड़क रहे हैं. केजरीवाल का कहना है कि राजेंद्र कुमार बहाना है केजरीवाल पर निशाना है. केजरीवाल ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी लपेटे में ले लिया, केजरीवाल का कहना है कि सीबीआई डीडीसीए घोटाले से जुड़ी जेटली की फाइल ढूंढने आई थी लेकिन जेटली ने इसे बकवास करार दिया है.

 

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को निशाने पर लेते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने डीडीसीए के घोटाले की जांच करवाने बिठाई है. उसमें लंबे समय से अध्यक्ष रहे जेटली फंसने वाले हैं. सीबीआई उसी से जुड़ी फाइलें ढूंढने आई थी.’ इस आरोप पर जेटली ने सफाई देते हुए कहा कि सीबीआई जांच का अरविंद केजरीवाल से कुछ लेना-देना नहीं है.

 

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई ने मंगलवार की सुबह-सुबह दिल्ली के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के दफ्तर और घर पर छापे मारे हैं. सीबीआई ने दावा किया कि राजेंद्र कुमार के घर से उन्हें लाखों रुपये मिले हैं.  हालांकि, सीएम केजरीवाल का दावा है कि सीबीआई ने उनके दफ्तर पर छापा मारा है और उनकी फाइलें खंगाली गई हैं, लेकिन सीबीआई ने साफ किया है कि उन्होंने सीएम केजरीवाल के दफ्तर पर छापा नहीं मारा है.

 

सीबीआई ने कहा कि राजेंद्र कुमार के घर से 2.40 लाख रुपये मिले हैं और तीन अचल संपत्ति का भी पता चला है. सीबीआई को जीके नंदा के घर से 10 लाख  50 हज़ार रुपये मिले हैं. जीके नंदा टीसीआईएल के जनरल मैनेजर हैं.

दिनभर का LIVE UPDATE: 

#मेरे तो शब्द खराब है, मोदी जी तुम्हारे तो कर्म खराब हैं. -केजरीवाल

में अरुण जेटली फंस रहे हैं. उनकी फाइल जांचने ही CBI आई थी. -केजरीवाल

# राजेंद्र तो सिर्फ बहाना है, केजरीवाल असली निशाना है.-केजरीवाल

# अगर 2007 घोटाले के लिए छापेमारी की गई तो सीएम कार्यालय में तो इतनी पुरानी फाइलें होती ही नहीं. -केजरीवाल

# छापेमारी पर सामने आए केजरीवाल . सचिव राजेंद्र पर लगने वाले आरोपों को गलत बताया.

# पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दिल्ली में केजरीवाल के दफ्तर पर मारे गए छापे की निंदा की. ममता ने कहा कि सीएम के दफ्तर को सील करना अप्रत्याशित है. वो इससे अचंभित हैं. इसपर केजरीवाल ने कहा कि ये अघोषित इमरजेंसी है.

# सीबीआई के मुताबिक राजेंद्र कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं

सूत्रों के मुताबिक एबीपी न्यूज़ को जानकारी मिली है कि सीबीआई राजेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर सकती है.

कौन हैं राजेंद्र कुमार?

इस छापे से गुस्साए केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोल दिया तो राज्यसभा में हंगामा है. राज्यसभा के नेता अरुण जेटली ने कहा कि सीबीआई ने छापा मारा है और इससे सरकार का कोई लेनादेना नहीं है. जेटली ने कहा कि पुराने मामले में सीबीआई का छापा मारा गया है और इससे केजरीवाल सरकार का लेनादेना नहीं है.

दूसरी ओर इस छापे के बाद आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मोदी पर हमलावर हो गए हैं. दिल्ली सचिवालय के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की भीड़ जुट गई है.

किसने क्या कहा- ‘ये गुंडार्गदी है’ Vs ‘केजरीवाल की पोल खुल गई है’

कहां मारा गया सीबीआई का छापा

सीबीआई ने दिल्ली के सचिवालय की तीसरी मंजिल पर छापा मारा है. जिसे लेकर अरविंद केजरीवाल का कहना है कि उनके दफ्तर में छापा मारा गाया है और फाइलें खंलागी गई हैं, जबकि सीबीआई ने कहा कि दिल्ली सरकार के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के दफ्तर और घर पर छापा मारा है. सीबीआई ने साफ किया कि केजरीवाल के दफ्तर पर छापा नहीं मारा गया है.

सीबीआई के मुताबिक कुल 14 जगहों पर छापे मारे गए.

छापे से भड़के केजरीवाल

सीबीआई की सफाई के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके दावा किया है कि उनके दफ्तर पर ही छापा मारा गया है और सीबीआई झूठ बोल रही है.

दिल्ली के प्रिंसिपल सेक्रेट्ररी राजेंद्र कुमार का दफ्तर सचिवालय बिल्डिंग में तीसरी मंजिल है. उसी मंजिल पर सीएम अरविंद केजरीवाल का दफ्तर है. केजरीवाल का तर्क है कि प्रिंसिपल सेक्रेट्ररी का दफ्तर सीएम का ही दफ्तर है और उनके दफ्तर की फाइलों को भी देखा गया है.

केजरीवाल का कहना है कि अगर राजेंद्र कुमार के खिलाफ कोई सबूत था तो उन्हें जानकारी दी जानी चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि वो अकेले ऐसे सीएम हैं, जिन्होंने भ्रष्टाचार के मामले में अपने मंत्री को हटाया है. केजरीवाल ने पूछा कि मोदी बताएं कि उन्हें कौन-कौन सी फाइलें चाहिए.

दूसरी ओर मोदी के मंत्री वेंकैया नायडू का कहना है कि सीबीआई अपना काम रही है.

मोदी सरकार के मंत्री प्रकाश जावडेकर का कहना है कि शिकायत पर सीबीआई कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल भ्रष्टाचारी को बचा रही है.

मोदी कायर और मनोरोगी

अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई के छापे पर अपनी तीव्र प्रतिक्रिया दी है. केजरीवाल ने मोदी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि मोदी कायर और मनोरोगी हैं.

Kejriwal

केजरीवाल ने कहा है कि मोदी जब राजनीतिक रूप से उनसे नहीं लड़ पा रहे हैं तो उन्होंने अपनी कायरता का सहारा लिया है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच पिछले कई महीनों से रस्साकशी चल रही है. कभी दिल्ली पुलिस को लेकर तो कभी एलजी को लेकर यह खींच तान चलती रहती है. केजरीवाल ने बतौर सीएम कई बार साफ कहा है कि केंद्र सरकार उनके काम में जानबूझकर अड़ंगा लगा रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CBI raid at Kejriwal’s office !
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017