CBI registered FIR in the incident where 22 students has lost in Haryana ।फ्रांस ले जाये गये 22 नाबालिग हुए लापता, सीबीआई ने दर्ज किया एफआईआर

फ्रांस ले जाये गये 22 नाबालिग हुए लापता, सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

सीबीआई ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के 22 नाबालिगों को रग्बी की कोचिंग देने की आड़ में तीन ट्रैवल एजेंटों ने उन्हें अवैध रुप से फ्रांस ले जाने के बाद में उनके गायब हो जाने के संबंध में एफआइआर दर्ज किया है

By: | Updated: 30 Dec 2017 07:48 AM
CBI registered FIR in the incident where 22 students has lost in Haryana

नयी दिल्ली: सीबीआई ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के 22 नाबालिगों को रग्बी की कोचिंग देने की आड़ में तीन ट्रैवल एजेंटों द्वारा उन्हें अवैध रुप से फ्रांस ले जाने के बाद में उनके गायब हो जाने के संबंध में एफआइआर दर्ज किया है.


सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने ट्रैवल एजेंटों फरीदाबाद के ललित डेविड डीन और दिल्ली के संजय रॉय और वरुण चौधरी के परिसरों की तलाशी ली है जहां से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं.


अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि इन एजेंटों ने नाबालिगों को विदेश भेजने के लिए उनके अभिभावकों से 25-30 लाख रुपये लिए थे. वीजा आवेदन में एजेंटों ने दिखाया था कि 13 से18 वर्ष की उम्रवर्ग के 25 बच्चे पेरिस में रग्बी प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने जा रहे हैं.


सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा, ‘‘कपूरथला के दो विद्यालयों के 25 छात्रों का एक समूह पेरिस के फ्रेंच फेडरेशन के कथित निमंत्रण पर रग्बी प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने के लिए पेरिस के लिए निजी व्यक्तियों के साथ दिल्ली हवाई अड्डे से रवाना हुआ था. ’’ उन्होंने बताया कि उनमें सभी पेरिस गये और उसके बाद इन 25 विद्यार्थियों ने एक हफ्ते तक रग्बी प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा भी लिया. लेकिन इसी बीच ट्रैवल एजेंटों ने उनके वापसी टिकट रद्द कर दिए थे. हालांकि वहां पर कुछ गड़बड़ी की आशंका के चलते दो बच्चे भारत लौट आए थे.


सीबीआई अधिकारियों के अनुसार जो नाबालिग छूट गए, उन्हें कथित रुप से एक स्थानीय गुरुद्वारे में रख दिया गया और वे बच्चे फिर गायब हो गये. उनमें से एक बच्चा फ्रांसीसी पुलिस की गिरफ्त में आ गया जिसने इसकी सूचना इंटरपोल को दी. मामले की गंभीरता को समझते हुए इंटरपोल ने सीबीआई को इसकी खबर दी.


सूचना मिलने के बाद सीबीआई ने प्राथमिक जांच की और उसने प्राथिमकी दर्ज की. अधिकारियों के अनुसार सीबीआई शीघ्र ही अभिभावकों से संपर्क करेगी और पता करेगी कि क्या कोई गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करायी गयी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CBI registered FIR in the incident where 22 students has lost in Haryana
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story LIVE: आसाराम के वकील ने कहा- साजिश के तहत फंसाया गया, पूरा मामला 50 करोड़ की नाजायज़ मांग से जुड़ा है