प्रद्युम्न मर्डर: CBI ने किया 11वीं के छात्र को गिरफ्तार, PTM और एक्जाम टालने के लिए की थी हत्या । CBI revelation on pradyuman murder case

प्रद्युम्न हत्याकांड में CBI का खुलासा, 11वीं के छात्र ने PTM और एक्जाम टालने के लिए की थी हत्या

गुड़गांव के प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में सीबीआई ने 11वीं कक्षा के एक छात्र को गिरफ्तार किया है. सीबीआई का दावा है कि पेरेंट्स टीचर मीटिंग और एक्जाम को टालने के लिए प्रद्युम्न का कत्ल किया गया था.

By: | Updated: 08 Nov 2017 02:03 PM
cbi revelation on pradyuman murder case
गुड़गांव: गुड़गांव के प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में सीबीआई ने 11वीं कक्षा के एक छात्र को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने कहा कि पेरेंट्स टीचर मीटिंग और एक्जाम को टालने के लिए प्रद्युम्न का कत्ल किया गया था. सीबीआई ने ये भी साफ किया कि हत्या, शारीरिक शोषण से जुड़ी नहीं है.

ज़रूर पढ़ें - प्रद्युम्न मर्डर केस में अब तक क्या-क्या हुआ? जानें 10 बड़ी बातें

सीबीआई ने बताया कि आरोपी छात्र अपने साथ चाकू लेकर स्कूल जाता था. उसकी मानसिक अवस्था सही नहीं थी और इसके लिए दवाई भी चल रही थी.

gurgoan murder1

छात्र के पिता ने अपने बेटे को बेगुनाह बताया है. एबीपी न्यूज़ के साथ बात करते हुए छात्र के पिता ने कहा कि पहले दिन से ही हम पुलिस और फिर सीबीआई की मदद और सहयोग कर रहे हैं. कई राउंड में पूछताछ के बाद उन्होंने मेरे बच्चे को ही फंसा दिया है. मेरे बेटे ने किसी का मर्डर नहीं किया है बल्कि वह तो मदद कर रहा था.

ज़रूर पढ़ें - क्या अलग है सीबीआई और हरियाणा पुलिस की थ्योरी में?

हत्याकांड के बाद बस के कंडक्टर और ड्राइवर के परिवार ने बातचीत में कहा था कि स्कूल के जिस टॉयलेट में प्रद्युम्न की हत्या हुई थी वहां कोई और भी था. परिवार का ये भी आरोप था कि अशोक को पुलिस ने बुरी तरह टॉर्चर किया था. परिवार ने बताया था कि अशोक से स्कूल प्रशासन ने शव को उठा कर लाने को कहा था जिसकी वजह से कपड़ों पर खून लगा था.

ryan

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था ये सच

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि प्रद्युम्न के गले पर पहला कट 18 cm लम्बा और 2 cm गहरा था. जबकि दूसरा वार पहले वार के ठीक 2 cm नीचे किया गया, जो 12cm लंबा और 2 cm गहरा था. प्रद्युम्न के गले पर दो बार जानलेवा हमला किया गया था. वार इतने गहरे थे कि उसने गले के कई टिस्यूस, मांसपेशियों, सांस की नली, खाने की नली और कान को पूरी तरह जख्मी कर दिया था.

RYAN GURU

क्या है मामला?

8 सितंबर को गुरुग्राम के भोंडसी स्थित स्कूल परिसर में 7 साल के प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के इस मामले ने देश भर को हिला कर रख दिया था. पहले हरियाणा पुलिस ने इस मामले की जांच की लेकिन प्रद्युम्न के परिवार की मांग और जनता के आक्रोश को देखते हुए जांच सीबीआई को दे दी गई थी. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि अगर हत्यारा 11वीं कक्षा का छात्र है तो क्या अशोक निर्दोष है?

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: cbi revelation on pradyuman murder case
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ के खेल में फंस गयी है कांग्रेस, 18 दिसंबर को देखेगी आखिरी एपिसोड: पीएम मोदी