केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पहुंची CBI, पत्नी से पूछताछ जारी

CBI team at house of Delhi Health Minister Satyendra Jain, sought clarifications from His wife

नई दिल्लीः  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर सीबीआई पहुंची है. सीबीआई मनी लाउंड्रिंग के केस में उनकी पत्नी से पूछताछ कर रही है. इससे पहले बीते दिनों दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है.

सीबीआई सत्येंद्र जैन के घर पर उनकी पत्नी द्वारा दिए गए वक्त पर पहुंची है. सीबीआई मनी लॉन्ड्रिंग केस में कुछ खास मुद्दों पर पूछताछ के लिए पहुंची है. सीबीआई ने एक बयान जारी कर कहा है कि “ये इस पूछताछ के लिए वक्त सत्येंद्र जैन की पत्नी से लिया गया है, ये किसी तरह की रेड या छानबीन का ममला नहीं है.” इससे पहले सीबीआई सत्येंद्र जैन से भी इस मामले में पूछताछ कर चुकी है.

सीबीआई ने अप्रैल महीने में सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग मामले में एक प्रारंभिक जांच रजिस्टर की थी.

क्या आरोप हैं सत्येंद्र जैन पर?
सीबीआई का आरोप है कि जैन 2015-16 के दौरान लोक सेवक रहते हुए प्रयास इंफो सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड, अकिनचंद डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिये 4.63 करोड़ रुपये के धनशोधन में शामिल थे. जैन के खिलाफ आरोपों में इन कंपनियों और इंडोमेटल प्राइवेट लिमिटेड के जरिए 2010-12 के दौरान 11.78 करोड़ रुपये के कथित धन शोधन का भी मामला है.

आरोपों से इनकार करते रहे हैं सत्येंद्र जैन
आपको बता दें कि जैन खुद पर लगे आरोपों से लगातार इनकार करते रहे हैं. सत्येंद्र जैन का कहना है कि हवाला कारोबारियों से उनका कोई नाता नहीं और इस मामले में उन्हें आरोपी नहीं हैं. सीबीआई ने सिर्फ पूछताछ के लिए बुलाया है और अभी इसमें उनकी गिरफ्तारी की आशंका नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CBI team at house of Delhi Health Minister Satyendra Jain, sought clarifications from His wife
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017