पाक की तरफ से जारी है सीज़फायर का उल्लंघन, एक महीने में 40 आतंकी भारत में घुसे

By: | Last Updated: Wednesday, 20 August 2014 5:33 AM

नई दिल्ली: पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन हुआ है. बीती रात नौ बजे के करीब जम्मू में पूंछ के हमीरपुर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई. भारतीय सेना ने जवाबी फायरिंग की है.

 

रक्षा प्रवक्ता कर्नल मनीष मेहता ने कहा, “पाकिस्तान की सेना ने बीती रात हमीरपुर सेक्टर में हमारी चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की.”

 

उन्होंने बताया कि जम्मू क्षेत्र के राजौरी जिले में गोलीबारी सुबह नौ बजे शुरू हुई, जो रात 9.20 बजे तक जारी रही. प्रवक्ता ने कहा, “हमारी सेना ने छोटे एवं स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल करते हुए प्रभावी ढंग से जवाब दिया.”

 

उन्होंने बताया कि अब तक भारतीय पक्ष से किसी के हताहत होने या किसी नुकसान की सूचना नहीं है.

 

गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीते महीने भर में चालीस आतंकी भारत में दाखिल हो चुके हैं. करीब दो सौ आतंकी घुसपैठ की कोशिश में हैं. बताया जा रहा है कि इन सभी आतंकियों को विशेष तरह की ट्रेनिंग दी गई है.

 

आतंकियों को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के आतंकी ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग दी गई है. आईएसआई और पाकिस्तानी सेना सरहद पर घुसपैठ के लिए सोलह नए रास्ते तलाश रही है.

 

बीएसएफ के डीजी डी के पाठक का कहना है कि आतंकियों को भारत की सीमा में घुसाने के लिए ही लगातार पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है.