फाइलें सार्वजनिक हों तभी सामने आएगा नेता जी की मौत का सच: आडवाणी

By: | Last Updated: Sunday, 27 September 2015 7:51 AM
Central Government should declassify Netaji files says L K Advani

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल सरकार ने नेता जी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी 64 गोपनीय फाइलें सार्वजनिक कर चुकी है. इसके बाद से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर लगातार नेता जी जुड़ीं फाइलों को सार्वजनिक करने का दवाब बना रहीं थीं.

 

ममता की इस मांग को सीनियर बीजेपी लीडर लालकृष्ण आडवाणी का साथ मिल गया है. आडवाणी ने आनंद बाजार बाजर पत्रिका को दिए एक इंटरव्यू में नेता जी जुड़ी फाइलों को सावर्जनिक करने की मांग की.

 

आडवाणी ने कहा, “जब तक नेता जी से जुड़ी फाइलें सार्वजनिक नहीं होंगी तब तक नेता जी की मौत से जुड़ा राज सामने नहीं आएगा. इसका परिणाम यह होगा कि रोज नई नई अफवाहें सामने आएंगी.”

 

उन्होंने कहा, ”अगर हमें ऐसी तमाम अफवाहों पर रोक लगानी है तो गोपनीय फाइलों को सार्वजनिक करना जरूरी है.”

 

आपको बता दें नेताजी सुभाष चंद्र बोस की बेटी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केंद्र के पास मौजूद नेताजी से संबंधित गोपनीय फाइलें सार्वजनिक करने की अपील की है जिससे उनके लापता होने के पीछे बना रहस्य खत्म हो.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Central Government should declassify Netaji files says L K Advani
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: L K Advani netaji files
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017