देशभक्ति का सर्टिफिकेट कौन देगा?

By: | Last Updated: Wednesday, 4 November 2015 11:31 AM
certificate of patriotism

नई दिल्ली: बिहार चुनाव में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि बीजेपी हारी तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे. बीजेपी महासचिव कैलाश विजयबर्गीय ने कहा कि बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान देशद्रोही हैं.

 

बीजेपी के बड़े नेताओँ के ये बयान इन दिनों बिगड़े माहौल को सुलगा रहे हैं. सुपरस्टार शाहरुख खान ने असहनशीलता को लेकर बोला तो बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें पाकिस्तान जाने को कह दिया. बवाल हुआ तो कैलाश विजयवर्गीय कह रहे हैं कि उनके ट्वीट को गलत ढंग से लिया गया. हालांकि विजयवर्गीय अब भी कह रहे हैं कि अगर भारत में असहिष्णुता होती तो अमिताभ के बाद सर्वाधिक लोकप्रिय अभिनेता शाहरुख़ नहीं होते.

 

शाहरुख पर विजयवर्गीय ने वापस लिया ट्वीट, पर नहीं मांगी माफी 

बीजेपी में कैलाश विजयवर्गीय के कद का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मोदी सरकार में पहली बार उन्हें पार्टी-सरकार के बीच तालमेल रखने की जिम्मेदारी दी गई थी. दिल्ली-मुंबई में माहौल पर महाभारत हो रहा है तो बिहार में सांसद अश्वनी चौबे चुनाव के बाद लालू-नीतीश को तड़ीपार करके पाकिस्तान भेजने की बात कह रहे हैं.

 

अश्वनी चौबे बक्सर से पहली बार सांसद चुने गए हैं लेकिन 25 साल तक पार्टी के विधायक रह चुके हैं. अश्वनी का बयान ऐसे वक्त आया जबकि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह बीजपी की हार पर पाकिस्तान में पटाखे फूटने वाला बयान दे चुके थे जिसका मतलब लालू यादव ने निकाला कि बिहारियों को पाकिस्तानी कहा जा रहा है.

 

और तो और आखिरी दौर के चुनाव से पहले बीजेपी ने अखबारों में गाय पर विज्ञापन छपवाया है जिसमें नीतीश कुमार से पूछा गया है कि आपके नेता बार-बार गाय का अपमान करते रहे लेकिन आप चुप रहे. विज्ञापन में लालू यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का बीफ पर दिया बयान भी छापा गया है.

 

इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बीजेपी से पूछा है कि क्या गाय वाला विज्ञापन बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के कहने पर छपवाए गए या इसके पीछे बीजेपी में गलत सोच वाले लोग हैं?

 

दरअसल अभी तक भड़काऊ बयानों से बीजेपी ये कहकर किनारा कर लेती थी कि ये छोटे-मोटे नेताओं के बयान हैं, पार्टी की ऐसी राय नहीं है लेकिन अब अध्यक्ष, महासचिव से लेकर सांसदों पाकिस्तान भेजने और पटाखे फूटने की बात कह रहे हैं. सवाल ये है कि देशभक्ति का सर्टिफिकेट कौन देगा ?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: certificate of patriotism
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017