चंडीगढ़ गैंगरेप मामले पर BJP MP किरण खेर के बोल, पीड़िता को ही दे डाली समझदार होने की नसीहत

चंडीगढ़ गैंगरेप मामले पर BJP MP किरण खेर के बोल, पीड़िता को ही दे डाली समझदार होने की नसीहत

किरण खेर मीडिया से बात करते हुए चंडीगढ़ में पुलिस व्यवस्था पर बात करने की जगह रेप पीड़िता को समझदार होने की नसीहत दे डाली.

By: | Updated: 30 Nov 2017 04:03 PM
नई दिल्ली : हमारे समाज में जब कभी किसी महिला के साथ होने वाली बदसलूकी या क्राइम के लिए महिला को ही जिम्मेदार ठहराया जाता है. ऐसा ही बयान  बीजेपी सांसद किरण खेर ने चंडीगढ़ रेप पीड़िता को लेकर सामने आया है. किरण खेर मीडिया से बात करते हुए चंडीगढ़ में पुलिस व्यवस्था पर बात करने की जगह रेप पीड़िता को समझदार होने की नसीहत दे डाली.

किरण खेर ने कहा कि लड़कियों को थोड़ा ज्यादा समझदार होना चाहिए. अगर किसी ऑटो में पहले से ही तीन आदमी हैं तो किसी लड़की को उसमें बैठना ही नहीं चाहिए.

बकौल किरण खेर, बच्ची की समझदारी को भी मैं थोड़ा सा कहना चाहूंगी...सारी बच्चियों को कि जब पहले से ही तीन आदमी बैठे हैं तो उसमें बैठना नहीं चाहिए था. मैं ऐसा लड़कियों की सुरक्षा के लिए कह रही हूं.

हम भी रहते थे अलर्ट

किरण खेर ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, हम लोग भी कभी टैक्सी लेते थे मुंबई में तो किसी न किसी को जो भी हमारे साथ होता था, उसे टैक्सी का नंबर लिखा देते थे, क्योंकि एक लड़की होने के नाते अपनी सुरक्षा को लेकर अलर्ट रहते थे. इसलिए मुझे लगता है कि महिलाएं या लड़की होने के नाते आज कल के जमाने में थोड़ा सख्त होना पड़ेगा.

पीड़िता के लिए दिखाई हमदर्दी

पीड़ित लड़की को उसकी गलती बताने के बाद सांसद साहिबा ने उसके लिए हमदर्दी भी दिखाई. उन्होंने कहा, इंसान वेहशी बनता जा रहा है..लोगों को अपने बेटों को शिक्षित करना चाहिए. कई बार परिवार में जब पिता, माता की इज्जत नहीं करते तो ये भी बच्चों पर एक नाकारात्मक प्रभाव डालती है.


क्या था मामला

आपको बता दें कि 17 नवंबर को एक ऑटो ड्राइवर ने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर 22 वर्षीय छात्रा को हवस का शिकार बनाया था. छात्रा सेक्टर 37 से स्टैनोग्राफी की क्लास लेकर घर लौट रही थी जहां उसने घर जाने के लिए ऑटो लिया जिसमें पहले से ही ऑटो ड्राइवर सहित तीन लोग मौजूद थे. आरोपियों ने लड़की के साथ गैंगरेप किया और उसे सेक्टर 53 में फेंक दिया. जिसके बाद एक राहगीर ने लड़की को संदिग्ध हालत में देखकर पुलिस को सूचना दी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story होटलों की तरह टिकट बुकिंग पर छूट पर विचार, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री