..और चंद्रबाबू नायडू ने अपने दफ्तर में कदम रखा

By: | Last Updated: Friday, 3 October 2014 11:43 AM

हैदराबाद: आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री के पद पर आसीन होने के चार माह बाद चंद्रबाबू नायडू को आज एक दफ्तर मिला.

 

नायडू ने विजयादशमी के शुभ अवसर पर आज वैदिक मंत्रोच्चार के बीच आंध्रप्रदेश सचिवालय के ‘एल ब्लाक’ की चौथी मंजिल पर अपने आधिकारिक चैंबर में आखिरकार प्रवेश किया. इस अवसर पर सिर्फ नौकरशाह और सरकार के कुछ सलाहकार मुख्यमंत्री के साथ थे.

 

जून में मुख्यमंत्री बनने के बाद से नायडू यहां लेक व्यू गेस्ट हाउस में अपने अस्थाई ‘कैंप आफिस’ से काम कर रहे थे क्योंकि सचिवालय में उनका आधिकारिक चैंबर नए सिरे से बन रहा था. शुरू में, सचिवालय का दक्षिण ‘एच ब्लाक’ मुख्यमंत्री कार्यालय के लिए तैयार किया गया लेकिन नायडू वहां नहीं गए क्योंकि बताया जाता है कि ‘वास्तु’ अच्छा नहीं थी.

 

बाद में, एल ब्लाक की आठवीं मंजिल उनके दफ्तर के लिए चुनी गई. फिर उसमें 20 करोड़ से ज्यादा रूपये की लागत से आवश्यक फेरबदल किए गए. आठवीं मंजिल पर मुख्यमंत्री के लिए एक विशाल बुलेट-प्रूफ चैंबर, कैबिनेट के लिए एक कान्फ्रेंस हाल, आगंतुक कक्ष, और उनके प्रधानसचिवों एवं सचिवों के लिए चैंबर बनाए गए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: chandrababu-naidu-aandhrapradesh-cm-
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP chandrababu naidu CM office
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017