झांसी में नकल करते पकड़ने पर समाजवादी पार्टी के छात्र नेता ने की कॉलेज के प्रोफेसर की पिटाई

By: | Last Updated: Saturday, 21 March 2015 2:52 AM
cheating cases in the state board examinition of bihar and uttar pradesh

नई दिल्ली: बिहार के बाद पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में नकल से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. राज्य के झांसी जिले के बिपिन बिहारी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल यादव पर प्रोफेसर की पिटाई का आरोप लगा है. पिटाई से जुड़ी तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं.

 

आरोपी राहुल यादव राज्य में सरकार चलाने वाली पार्टी समाजवादी पार्टी के छात्र संगठन के अध्यक्ष हैं. आरोप है कि 16 मार्च को सालाना परीक्षा के दौरान राहुल यादव को नकल करते पकड़ा गया था, जिसके बाद तैश में आकर यादव ने प्रोफेसर की पिटाई कर दी.

 

अब क्या है बिहार में नकल का हाल

इधर बिहार सरकार भी परीक्षा में चल रही नकल को लेकर सख्त हो गई है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 766 नकलची छात्रों को परीक्षा से निकाल दिया गया है. जिन 4 परीक्षा केंद्रों पर नकल की ख़बरें मीडिया ने दिखाई गई थी, वहां की परिक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. राज्य के शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव का कहना है कि मामले पर बिहार सरकार ने अपनी गलती मान ली है.

 

अन्य केंद्रों पर नहीं बदला है सूरते हाल

बावजूद इसके बिहार में कई परीक्षा केंद्रों पर धड़ल्ले से नकल कराई जा रही है. हाजीपुर जिले में पुलिस नकल कराने वालों से खुलेआम पैसा वसूल दिखी. बिहार के सहरसा में भी दसवीं की बोर्ड परीक्षा में धड़ल्ले से नकल जारी है. यहां भी पुलिसवाले पैसे लेकर नकल करा रहे हैं. एबीपी न्यूज़ के कैमरे में रिश्वतखोर पुलिसवालों की तस्वीरें कैद हुई हैं.

 

बिहार के वैशाली और छपरा में नकल से जुड़ी अन्य घटनाओं से मिलती-जुलती घटना देखने को मिली. सहरसा में भी खिड़कियों के सहारे फर्रे अंदर फेंककर धड़ल्ले से नकल कराते दिखे लोग.

 

आज गया के गांधी मैदान में है मांझी की रैली

बिहार में सरकार चला रही पार्टी जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) से बागी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी आज गया के गांधी मैदान में बड़ी रैली करेंगे. मांझी आजकल राज्य के दौरे पर निकले हुए हैं. जीतनराम मांझी 20 अप्रैल को पटना में बड़ी रैली कर अपनी नई राजनीतिक पार्टी का एलान करेंगे. मांझी नई पार्टी से पहले फरवरी में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा का गठन कर चुके हैं.

 

संबंधित ख़बरें-

यहां पढ़ें : बिहार में नकल के नायाब तरीके

नकल पर नीतीश की नींद खुली, जहां की तस्वीरें दिखी वहीं की परीक्षा रद्द

नकल पर सीएम नीतीश कुमार कहा- ये तस्वीरें पूरे बिहार की कहानी नहीं

नकल पर केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने मांगी बिहार सरकार से रिपोर्ट, नवादा और लखीसराय में भी खुलेआम दीवार पर चढ़कर नकल कराते दिखे लोग

बिहार में नकल पर शिक्षा मंत्री की दो टूक, ‘लोगों पर गोलियां थोड़े ना चलवा सकते हैं’

बिहार: मैट्रिक परीक्षा में डंके की चोट पर नकल, दीवारों पर चढ़कर दिए जा रहे हैं चिट

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: cheating cases in the state board examinition of bihar and uttar pradesh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017