महबूबा मुफ्ती की नज़र में IS जैसे खतरनाक हैं हिंदू कट्टरपंथी

By: | Last Updated: Saturday, 5 December 2015 3:56 PM

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के सहयोग से गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रही पीडीपी की सीनियर नेता महबूबा मुफ्ती ने हिंदू कट्टरवादियों को आईएसआईएस जैसा खतरनाक करार दिया और उसे नियंत्रण में रखने की बात कही.

 

महबूबा ने कहा, “हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत सहिष्णुता है. और अगर हम इन हिंदू कट्टरपंथियों को नहीं रोकेंगे तो देश का वही हस्र होगा जो हम अफगानिस्तान, सीरिया, इराक में देख रहे हैं, जहां आईएसआईएस इस्लाम का ग़लत इस्तेमाल कर रहा है.”

 

हिंदुस्तान टाइम्स सम्मिट में महबूबा ने कहा, “हमारे देश में भी हिंदू कट्टरवादी हैं, जो हिंदू धर्म का ग़लत इस्तेमाल कर रहे हैं.”

 

महबूबा मुफ्ती जो जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी हैं, जब उनसे सवाल किया गया कि वे केंद्रीय मंत्रियों के उस बयान को कैसे जायज़ ठहरा पाएंगी जिसमें उन्होंने ‘पाकिस्तान जाने’ की बातें कहीं हैं. इसपर महबूबा ने कहा, “मानसिकता एक जैसी है, असल में सोच मायने रखती है.”
 

इस सवाल का जवाब देने के लिए महबूबा ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम जुल्फिकार अली भुट्टो के उस बयान से मदद ली जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत इसलिए आगे बढ़ रहा है क्योंकि उनके लोकतंत्र में कई आवाज़ें हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Check Hindu fringe elements: PDP President Mehbooba Mufti
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017