अब भी चेन्नई का हाल बुरा है, घरों और सड़कों पर पानी ही पानी

By: | Last Updated: Friday, 4 December 2015 4:52 PM
chennai flood and its after effects

चेन्नई: एबीपी न्यूज लगातार आपको चेन्नई में बारिश और उसके बाद बाढ़ से हुई बर्बादी की तस्वीरें दिखा रहा है. चेन्नई में दो दिनों से बारिश तो नहीं हो रही है, लेकिन बाढ़ से लोगों ने जो त्रासदी झेली है उससे यहां के लोग अब भी नहीं उबर पाए हैं.

 

बाढ़ से बेहाल चेन्नई में जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है लेकिन तस्वीरें बता रही हैं कि सब कुछ सामान्य होने में अभी भी वक्त लगेगा. राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार भी बाढ़ में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए मदद में जुटी है.

 

चेन्नई के तांबरम एयरपोर्ट पर आपका अपना चैनल एबीपी न्यूज पहुंचा और कैमरे में कैद हुई वायुसेना की मदद से निकालकर लाए गए छात्रों की तस्वीरें.

 

चेन्नई में पढ़ने के लिए दूसरे राज्यों से आए कई छात्र बाढ़ में फंस गए थे जिन्हें निकालने के लिए वायुसेना की टीमें दिन रात एक किए हुए हैं.

 

ये 15 दिन के उस मासूम की तस्वीरें हैं जो अपने नामकरण संस्कार के लिए अपने नाना-नानी के घर चेन्नई आई थी लेकिन ये भी यहां आकर फंस गई.

 

चेन्नई में ये है MIOT अस्तपाल- बारिश और बाढ़ का पानी यहां इलाज करा रहे मरीजों पर कहर बनकर टूटा. मशीनों के काम नहीं करने से 18 मरीजों की मौत हो गई. वजह थी अस्पताल में बाढ़ का पानी आने से बिजली की सप्लाई का रुक जाना.

 

 

चेन्नई में बाढ़ से सब कुछ बर्बाद हो चुका है. घरों-दफ्तरों में पानी भरा हुआ है. बाढ़ से बर्बाद हुए ऐसे और भी घर पर वहां बारिश के पानी ने कब्जा जमा रखा है.

 

चेन्नई में भारी बारिश ने सौ साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जहां सड़कें थी अब वहां नाला बन गया है. भारी बारिश से सड़क और रेल यातायात तो बुरी तरह प्रभावित है तो दुकानों पर भी ताला लग गया है. लोग किसी तरह से जरूरत के सामान का इंतजाम कर रहे हैं.

देखें वीडियो-

अब भी चेन्नई का हाल बुरा है, घरों और सड़कों पर पानी ही पानी 

चेन्नई में आज बारिश तो नहीं हो रही है लेकिन बाढ़ से परेशानी बरकरार है. ट्रेनें नहीं चल रही हैं. आज 90 से ज्यादा ट्रेनें रद्द हुई हैं. अब तक सवा तीन सौ से ज्यादा ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं.

 

एयरपोर्ट तो 6 दिसंबर तक ठप ही है लेकिन नेवल बेस से कुछ यात्री विमान उड़ाने की कोशिश हो रही है. लोगों तक सहायता पहुंचाने के लिए सरकार ने कमर कसी हुई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बैंकों से कहा है कि वो नाव पर एटीएम लगाकर लोगों की मदद करें. राहत और बचाव का काम तेजी से चल रहा है. सेना और एनडीआरफ की तीस से ज्यादा टीमें राहत और बचाव के काम में लगी हैं. अब तक करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों को बचाया जा चुका.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: chennai flood and its after effects
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017