चेन्नई बाढ़ : लोकसभा में राजनाथ ने दी राहतकार्य की जानकारी, मृतकों की संख्या हुई 269

By: | Last Updated: Thursday, 3 December 2015 7:07 AM
Chennai flood issue in parliament

नई दिल्ली: लोकसभा में आज सरकार की ओर से तमिलनाडू में आई बाढ़ को लेकर राहत कार्यों की जानकारी दी गई. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि अब तक इस आपदा में 269 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि करीब 900 करोड़ का राहत पैकेज भी जारी कर दिया गया है. इस दौरान सपा सुप्रीमों मुलायम सिहं यादव ने सरकार को अलग से ‘दैवीय आपदा विभाग’ बनाने अपील की.

 

चेन्नई बाढ़ की हर खबर के लिए यहां करें क्लिक

 

संसद में राजनाथ बारीश की वजह से तमिलनाडु में मरने वालों की संख्या 269, आंध्रप्रदेश में 54 और पांदूचेरी में 2 हो गई है. उन्होंने सदन को जानकारी दी कि चेन्नई के एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन बंद है. गृहमंत्री के अनुसार एनडीआरएफ की 30 टीमें काम कर रही है जिसमे 1040 जवान हैं.

 

पढ़ें : चेन्नई बाढ़ः 6 तारीख तक बंद रहेगा चेन्नई एयरपोर्ट, अगले 48 घंटे तक होगी भारी बारिश

 

110 नावों को राहत कार्य में लगाया गया है. आर्मी के सात कॉलम जिसमें 434 जवान हैं, वो राहत कार्य़ कर रहे है. 6 कालम और भेजे गए हैं. नेवी की 12 नाव और 254 जवान भी राहत कार्य में लगे हैं. हेलीकाप्टर भी राहत सामग्री बांटी जा रही हैं. चेन्नई की 85 लाख की आबादी में से 50 लाख की आबादी बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति में है.

 

पढ़ें : बारिश की वजह से प्रमुख आईटी, वाहन कंपनियों ने चेन्नई में अपना काम रोका

 

इससे पहले बुधवार को अन्नाद्रमुक सदस्यों ने भारी वर्षा के कारण चेन्नई में आई भीषण बाढ़ के विषय को उठाया था. जिस पर सरकार ने कहा था कि वह राज्य सरकार के साथ सहयोग कर रही ह.ै और इस विषय पर प्रथमिकता के आधार पर सदन में चर्चा कराने को तैयार है.

 

यहां देखें तस्वीरें :

IN PICS: भारी बारिश से थमी चेन्नई, बिजली गुल और टेलीकॉम सर्विस ठप 

तस्वीरों में देखें बाढ़ से बेहाल चेन्नई का हाल 

बाढ़ से बेहाल चेन्नई में सेना के जवानों ने झोंकी अपनी ताकत 

भारी बारिश ने चेन्नई को अपाहिज किया 

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Chennai flood issue in parliament
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017