चेन्नई : ...तो मेट्रो के रास्ते घुसा था बाढ़ का पानी

By: | Last Updated: Saturday, 5 December 2015 4:21 AM
Chennai Floods: Authorities shocked as water travelled to different part of cities through metro tunnels

नई दिल्ली/चेन्नई : बारिश से डूबे चेन्नई शहर की एक नई कहानी ने सभी को चौंका दिया है. पता चला है कि विकास के रास्ते पर आगे ले जाने वाली मेट्रो ही शहर में पानी घुसने का सबसे बड़ा जरिया बनी हैं. अदयार और कोऊम नदियों का पानी मेट्रो की भूमिगत टनल से ही शहर में घुसा है. इस तथ्य के सामने आने के बाद प्रशासन के भी होश उड़े हुए हैं.

चेन्नई बाढ़ की हर खबर के लिए करें क्लिक

 

अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ के अनुसार प्राथमिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि मेट्रो टनल के जरिए ही पानी आया है. मेट्रो अधिकारियों ने भी इसे स्वीकार किया है. अधिकारियों के अनुसार अदयार और कोऊम नदियों में कभी इस तरह की बाढ़ का इतिहास नहीं रहा. इसी कारण वहां से टनल बनाई जा रही थी. लेकिन, इस दफा पानी बढ़ गया और कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति आ गई.

 

देखें तस्वीरें : IN PICS: 100 साल की सबसे भीषण बारिश से जलमग्न हुआ चेन्नई

 

इन टनल की वजह से कई ऐसे इलाकों में पानी भर गया जहां कभी भी जलजमाव की स्थिति नहीं रही. लोगों का कहना है कि किसी को अंदाजा नहीं था कि मेट्रो के लिए बनी टनल की वजह से पानी यहां घुस जाएगा. ऐसे में किसी को बचाव के लिए भी समय नहीं मिल पाया और देखते-देखते ही काफी तबाही हो गई. मेट्रो के इस ‘साइड इफेक्ट’ ने देशभर में मेट्रो का काम देख अधिकारियों को सतर्क कर दिया है.

 

यह भी पढ़ें : चेन्नई बाढ़: अस्पताल के जेनरेटर कक्ष में घुसा बाढ़ का पानी, 18 मरीजों की मौत

 

गौरतलब है कि चेन्नई में बारिश ने पिछले 100 सालों का रिकार्ड तोड़ा है. इसके बाद पूरे शहर में करीब 50 लाख लोग प्रभावित हो गए थे. 300 से ज्यादा लोगों की जानें चली गई हैं. इसके साथ ही महामारी फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है. सेना और एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य में लगी हुई हैं.

 

यह भी पढ़ें : अब भी चेन्नई का हाल बुरा है, घरों और सड़कों पर पानी ही पानी

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Chennai Floods: Authorities shocked as water travelled to different part of cities through metro tunnels
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017