टूटी मजहब की दीवार, हिंदू दंपत्ति ने बेटी का नाम रखा यूनुस

By: | Last Updated: Wednesday, 9 December 2015 6:44 AM
Chennai Floods: Hindu couple names baby girl after a Muslim man

नई दिल्ली/चेन्नई :  चेन्नई में बाढ़ का पानी उतरने लगा है. इसके साथ ही राहत कार्य में भी तेजी आई है. पानी उतरने के साथ ही कई कहानियां भी सामने आ रही हैं. इंसानियत की मिसाल पेश करने वाली ऐसी ही एक भावुक कर देने वाली कहानी सामने आई है. इसमें मदद के हाथ फैलाने वाले हाथों ने मजहब की दीवार गिरा दी और हिंदू दंपत्ति ने अपनी बेटी का नाम ही यूनुस रख दिया.

यह भी पढ़ें : सलाम: महाराष्ट्र में सेक्स वर्कर्स ने चेन्नई बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दिए 1 लाख रुपए

 

यूनुस ने बताया कि दो दिसंबर की रात को वह अपने दोस्तों की मदद के लिए उडपक्कम इलाके में था. यह बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में एक था. इसी बीच किसी औरत के चीखने की आवाज उसे सुनाई दी. जैसे ही वे मौके पर पहुंचे उन्हें पता चल गया कि चित्रा नाम की महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही है. इसके बाद यूनुस ने अपने साथियों की मदद से उसे नाव पर बैठाया और अस्पताल तक ले गया.

 

यह भी पढ़ें : बाढ़ से उबरे मंदिर को इन मुसलमानों ने बनाया पूजा के लायक

 

यूनुस ने बताया कि इस घटना के बाद चित्रा के पति मोहन ने संदेश भेजा कि चित्रा ने बेटी को जन्म दिया है. साथ ही उन लोगों ने बताया कि बेटी नाम यूनुस रखा गया है. यूनुस ने कहा कि वह जल्द ही बच्ची को देखने जाएगा और उसकी पढ़ाई का सारा खर्च उठाएगा. युनूस के लिए यह काफी भावुक पल था और देश के अन्य लोगों के लिए भी बड़ा सबक.

 

यह भी पढ़ें : ‘ऑपरेशन मां’- चेन्नई बाढ़ में सेना ने हेलीकॉप्टर से गर्भवती महिला को बचाया

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Chennai Floods: Hindu couple names baby girl after a Muslim man
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017