जयललिता के शपथ ग्रहण समारोह में बजा संक्षिप्त राष्ट्रगान

By: | Last Updated: Saturday, 23 May 2015 3:44 PM
Chennai_Tamil Nadu_Governor Konijeti Rosaiah administers oath to the AIADMK chief J Jayalalithaa

चेन्नई: तमिलनाडु की पांचवीं बार मुख्यमंत्री बनीं अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) की महासचिव जे. जयललिता के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सभी तब चौंक गए, जब राष्ट्रगान का संक्षिप्त संस्करण ही बजाया गया.

 

शपथ ग्रहण समारोह से पहले राष्ट्रगान और उसके बाद मंगलाचरण बजाए जाने की घोषणा हुई.लेकिन सभी तब चौंक पड़े जब राष्ट्रधुन की सिर्फ दो पंक्तियां ही बजाई गईं और उसके बाद मंगलाचरण शुरू हो गया. राष्ट्रधुन की पहली और आखिरी पंक्ति बजाई गई.

 

जयललिता और मंत्रिमंडल के सदस्यों द्वारा शपथ ग्रहण कर लेने के बाद पूरा राष्ट्रगान बजाया गया. शपथ ग्रहण समारोह में एक और अलग नजारा तब देखने को मिला जब जयललिता के शपथ ग्रहण कर लेने के बाद मंत्रिमंडल के 28 मंत्रियों को 14-14 के दो समूहों में दो बार में ही पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई.

 

नेताओं, सिने हस्तियों ने जयललिता को बधाई दी

 

जयललिता के तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर फिर से शपथ लेने के बाद आज अलग अलग राजनीतिक दलों के नेताओं और फिल्म जगत की हस्तियों ने उनको बधाई दी.

 

जयललिता ने मद्रास उच्च न्यायालय सभागार में शपथ ली. इस मौके पर बड़ी संख्या में मौजूद विशिष्ठ लोगों ने जयललिता को लंबी पारी की शुभकामना दी और विश्वास जताया कि मुख्यमंत्री के रूप में वह विकास कार्य जारी रखेंगी.

 

तमिलनाडु भाजपा के नेता और केंद्रीय जहाजरानी राज्य मंत्री पोन राधाकृष्णन ने कहा, ‘‘अगर केंद्र और राज्य मिलकर काम करें तो तमिलनाडु अग्रिम पंक्ति के राज्य के तौर पर सामने आ सकता है. इसमें अम्मा का सत्ता संभालना मददगार होगा.’’

 

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि वह बहुत खुश हैं कि जयललिता फिर से मुख्यमंत्री बन गई हैं. अभिनेता प्रभु ने उम्मीद जताई कि जयललिता के नेतृत्व में सरकार लोगों के लिए ‘और अधिक अच्छी चीजें’ करेगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Chennai_Tamil Nadu_Governor Konijeti Rosaiah administers oath to the AIADMK chief J Jayalalithaa
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: jayalalitha
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017