दिल्ली: धुंध की चपेट में बाल दिवस, 14 की जगह अब 19 नवंबर को होगा कार्यक्रम | Children day will be celebrated on 19 november in schools of Delhi due to smog

दिल्ली: धुंध की चपेट में बाल दिवस, 14 की जगह अब 19 नवंबर को होगा कार्यक्रम

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर ये जानकारी दी.

By: | Updated: 09 Nov 2017 05:56 PM
Children day will be celebrated on 19 november in schools of Delhi due to smog

नई दिल्ली: दिल्ली में प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए स्थानीय सरकार ने 14 नवंबर को बाल दिवस के अवसर पर होने वाले सभी कार्यक्रमों को टाल दिया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने आज ट्वीट किया, ‘‘#दिल्लीस्मॉग के कारण 14 नवम्बर को आयोजित होने वाला #दिल्ली4चिल्ड्रेन फेस्टिवल भी अब 19 नवम्बर को होगा. इसके तहत 100 से ज्यादा जगहों पर बच्चों के लिए मेले एऔर सांस्कृतिक कार्यक्रम होने हैं.’’ इससे पहले दिल्ली सरकार ने कल स्कूलों को रविवार तक बंद रखने की घोषणा की थी.





मनीष सिसोदिया ने कहा था, ‘‘दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बिगड़ रही है. ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य से समझौता नहीं किया जा सकता. रविवार तक दिल्ली के सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं.’’ इसबीच राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने दिल्ली-एनसीआर में 14 नवंबर तक विनिर्माण कार्यों और औद्योगिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके साथ ही दिल्ली के भीतर या बाहर के किसी भी ट्रक के विनिर्माण सामग्री लाने-ले-जाने पर रोक लगा दी है.


एनजीटी ने संबंधित निकायों से कहा है कि जिन जगहों पर पीएम 10 की मात्रा 600 माइक्रोग्राम्स प्रति क्यूबिक मीटर से ज्यादा हो, वहां पानी का छिड़काव करें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Children day will be celebrated on 19 november in schools of Delhi due to smog
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें