RSS मुख्यालय की सुरक्षा CISF के हाथ, मोहन भागवत को मिली जेड प्लस सुरक्षा 

By: | Last Updated: Wednesday, 12 August 2015 2:46 AM

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत को शीर्ष ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ संभालेगा.

 

अधिकारियों ने कहा कि नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में रहने तथा महाराष्ट्र या देश में किसी अन्य जगह जाने पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का दस्ता भागवत को सुरक्षा देगा.

 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, सीआईएसएफ के विशेष सुरक्षा समूह को वीवीआईपी की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है, क्योंकि इस संबंध में एक खतरे का विश्लेषण करके जरूरी लगा कि भागवत की सुरक्षा एक प्रशिक्षित टीम द्वारा की जाए. उन्होंने कहा कि अभी तक उन्हें महाराष्ट्र पुलिस की इकाइयों और इसकी सैन्य रिजर्व इकाइयों द्वारा सुरक्षा मुहैया कराई जा रही थी.

 

इस सुरक्षा कवर के तहत, आरएसएस के सरसंघचालक को करीब 60 कमांडो 24 घंटे सुरक्षा देंगे. सीआईएसएफ की वीवीआईपी कमांडो इकाई के पास एके शृंखला की राइफलों जैसे अत्याधुनिक हथियार तथा संचार एवं विस्फोट निरोधक कार्यों के लिए आधुनिकतम साजो सामान हैं.

 

सूत्रों ने कहा कि यह शीर्ष दस्ता भागवत के आवास की सुरक्षा जिम्मेदारी संभालेगा और ‘जेड प्लस’ सुरक्षा के नियमों के तहत उनके काफिले के वाहनों को भी बदला जाएगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CISF to provide Z-plus security to RSS chief Mohan Bhagwat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: cisf rss security Z-plus
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017