बिहार के छपरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान लाउडस्पीकर बजाने से रोकने पर हुआ विवाद, गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़-आगजनी की

By: | Last Updated: Monday, 6 October 2014 2:41 PM
clash with policemen in Chhapra

नई दिल्ली : बिहार के छपरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान जबरदस्त हंगामा हुआ . बैंड बाजे को जब्त करने और पूजा समिति के सदस्यों को गिरफ्तार करने से नाराज लोगों ने पुलिस प्रशासन की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़-आगजनी की, पुलिस ने भी जमकर लाठियां भांजीं और आंसू गैस के गोले छोड़े .

 

गुस्साई भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी . हालांकि हंगामे में किसी को चोट नहीं पहुंची है. फिलहाल वहां स्थिति सामान्य है.

 

बवाल तब शुरू हुआ जब दुर्गापूजा की मूर्तियों के विसर्जन के लिए जा रहे लोगों के बैंड बाजे जब्त कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. प्रशासन का कहना था कि बकरीद के दिन इस तरह से मूर्ति विसर्जन के दौरान बैंड बाजे से हालात बिगड़ गए हैं. लोग मूर्तियां थाना चौक के पास छोड़कर हंगामा करने लगे. पुलिस ने इन पर बल प्रयोग किया तो बात और बिगड़ गई औऱ लोगों ने BSNL दफ्तर में खड़ी करीब आधा दर्जन गाड़ियों को आग लगा दी . एक चौराहे पर एक जेसीबी मशीन को भी आग के हवाले कर दिया गया .

 

हालात को देखते हुए ITBP की 6 कंपनियों की छपरा में तैनाती कर दी गई है. पुलिस ने बकरीद की वजह से मूर्ति विसर्जन का टाइम तय करके रखा था लेकिन कुछ लोग प्रशासन के इस आदेश को मानने के लिए तैयार नहीं थे. वहीं पुलिस प्रशासन पूरे मामले की जांच की बात कहकर ज्यादा कुछ कहने से बच रही है.

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: clash with policemen in Chhapra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017