हरियाणा: पुलिस ने मीडियाकर्मियों को निशाना बनाया

By: | Last Updated: Tuesday, 18 November 2014 10:46 AM
Clashes at the ashram of controversial godman Rampal in Haryana

बरवाला: हरियाणा के हिसार जिले में मंगलवार को विवादित संत रामपाल के अनुयायियों और सुरक्षाबलों की झड़प की कवरेज कर रहे कुछ मीडियाकर्मी पुलिस कार्रवाई के दौरान घायल हो गए. आरोप है कि सतपाल के अनुयायियों और सुरक्षाबलों की हिंसक झड़प की कवरेज कर रहे मीडियाकर्मियों को पुलिस ने बरवाला कस्बे के करीब सतलोक आश्रम के पास अचानक अपना निशाना बनाया.

 

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस.एन. वशिष्ठ के मौखिक आदेशों के बाद हिसार पुलिस खुद मीडिया को आश्रम परिसर के पास लेकर गई थी.

 

पिछले एक सप्ताह से सतलोक आश्रम के बाहर जारी गतिरोध की कवरेज कर रहे एक पत्रकार ने कहा, “पुलिस हमें खुद आगे लेकर गई थी. हम तो दूर से घटना की कवरेज कर रहे थे. उसके बाद पुलिस अचानक हमारे पीछे से आई और सभी पत्रकारों पर हमला बोल दिया. पुलिस ने पत्रकारों पर बेरहमी से लाठियां बरसाईं. कई को चोटें आई हैं. कैमरे टूट गए या उन्हें छीन लिया गया.” पत्रकारों के पैरों और हाथों में चोटें आईं हैं.

 

एक अन्य टेलीविजन पत्रकार ने कहा, “ऐसा लग रहा था कि पुलिस नहीं चाहती थी कि झड़प के दृश्य कैमरे में उतारे जाएं. उन्होंने कैमरे और अन्य उपकरण तोड़ दिए. पत्रकारों को खेतों में दौड़ाया गया और उनसे मारपीट की गई. उन्हें कोई चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई.” अधिकांश पत्रकारों ने कहा कि वे पुलिस के इस हमले से अनजान थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Clashes at the ashram of controversial godman Rampal in Haryana
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017