साहब की शान में स्कूल के कमरे को तोड़कर बनाया टॉयलेट

By: | Last Updated: Wednesday, 13 January 2016 10:55 PM
Class room turned into bedroom for Chief Secy in Banda, UP

नई दिल्ली: यूपी के बांदा में जो वाक्या हुआ है वह आपको हैरत में डाल देगा. यहां प्रदेश के मुख्य सचिव का दौरा था. इसी दौरे के लिए मुख्य सचिव के लिए टॉयलेट बनवाने की खातिर सरकारी स्कूल का क्लासरूम तोड़ दिया गया. सिर्फ इतना ही नहीं अफसर साहब के लिए स्कूल में और भी आलीशान इंतजाम किए गए.

टॉयलेट स्कूल के बच्चों की सुविधा के लिए नहीं, बल्कि प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन की खातिर बनाया गया . वो इसलिए क्योंकि अफसर साहब सूखे का सामना कर रहे बुंदेलखंड में विकास के कामों के निरीक्षण के लिए पहुंच रहे हैं . इस दौरान वो बांदा से 13 किलोमीटर दूर पंडुई गांव के इसी सरकारी स्कूल में ठहरेंगे . लिहाजा पांचवीं के बच्चों के क्लास रूम को जगह जगह से तोड़कर उसे एक आलीशान कमरे की शक्ल दे दी गई . ऐसा कमरा जिसमें टॉयलेट भी मौजूद हो .

banda1-compressed

मुख्य सचिव आलोक रंजन को किसी तरह की असुविधा ना हो इसके लिए स्कूल में एसी और ये गद्देदार सोफा भी मंगवाया गया . स्कूल और सामानों की रंगाई पुताई की गई . गांव के लोग बता रहे हैं कि इससे पहले स्कूल में बुनियादी सुविधाएं तक मौजूद नहीं थीं लेकिन मुख्य सचिव की खातिरदारी के लिए कुछ ही दिनों में स्कूल और गांव का कायाकल्प हो गया .

banda3-compressed

मुख्य सचिव के इंतजाम के लिए बच्चों का क्लास रूम तोड़कर उसे कमरे और टॉयलेट में बदलने की ये खबर आग की तरफ फैल चुकी है . बीजेपी ने इसे बुंदेलखंड के लोगों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा बताया है .

बुंदेलखंड देश का वो इलाका है जिसमें कुल 13 जिले आते हैं . इनमें से 7 जिले यूपी में और 6 जिले मध्य प्रदेश में पड़ते हैं . करीब पौने दो लाख की आबादी वाले इसी बुंदेलखंड में पिछले कई महीनों से सूखे के हालात बने हुए हैं . किसान तबाह हो चुके हैं . लेकिन ऐसे हालात के बीच भी यूपी के एक बड़े अफसर की खातिरदारी के लिए पैसों को पानी की तरह बहा दिया गया .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Class room turned into bedroom for Chief Secy in Banda, UP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017