RSS की दशहरा रैली में पहुंचे फडनवीस और गडकरी

By: | Last Updated: Thursday, 22 October 2015 2:48 AM
CM Devendra Fadanvis and Central Minister Nitin Gadkari at RSS Dusshera Rally

नागपुर: देशभर में आज अधर्म पर धर्म की जीत का त्यौहार विजयदशमी मनाया जा रहा है. इसके साथ ही नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस मुख्यालय में भी शस्त्रपूजन और विजयादशमी उत्सव हो रहा है.

 

इस मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फ़डणवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी कार्यक्रम में मौजूद हैं. आरएसएस के पुराने कार्यकर्ता ये दोनों नेता आरएसएस की पोशाक पहनकर यहां पहुंचे हैं. 

 

आज दशहरा के मौके पर दूरदर्शन पर नागपुर संघ मुख्यालय से संघ प्रमुख मोहन भागवत के भाषण का इस बार भी LIVE प्रसारण किया जाएगा. पिछले साल केंद्र में NDA की सरकार बनने के बाद दूरदर्शन ने पहली बार मोहन भागवत के दशहरा भाषण का LIVE प्रसारण किया था. तब विपक्ष ने काफी होहल्ला मचाया था.

ु 

कल संघ से जारी बयान के मुताबिक, मोहन भागवत इस मौके पर संघ के साल भर के काम का लेखाजोखा रखने के अलावा देश-विदेश की महत्वपूर्ण घटनाओँ पर भी अपनी राय रखेंगे.

 

भागवत पिछले दिनों आरक्षण की समीक्षा का सुझाव देकर बीजेपी की मुश्किल बढ़ा चुके हैं. दादरी कांड की आंच भी अभी ठंडी नहीं पड़ी है. ऐसे में भागवत के आज के भाषण पर दुनिया भर की नजरें होंगी.

 

आज विजयदशमी के अवसर पर आरएसएस अपने 90 साल भी पूरे कर रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CM Devendra Fadanvis and Central Minister Nitin Gadkari at RSS Dusshera Rally
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017