CM-elect Jai Ram Thakur's oath ceremony, PM Modi and Amit Shah to be present आज हिमाचल के सीएम पद की शपथ लेंगे जयराम ठाकुर, पीएम मोदी-अमित शाह होंगे शामिल

आज हिमाचल के सीएम पद की शपथ लेंगे जयराम ठाकुर, पीएम मोदी-अमित शाह होंगे शामिल

प्रचार का जिम्मा संभालने वाले और जीत की दहलीज तक पहुंचाने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह के स्वागत भी होगा.

By: | Updated: 27 Dec 2017 06:47 AM
CM-elect Jai Ram Thakur’s oath ceremony, PM Modi and Amit Shah to be present
शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में आज जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे शुरु होगा.

4 से 6 मंत्री ले सकते हैं शपथ

हिमाचल प्रदेश की नयी सरकार में मंत्रियों के नाम या उनकी संख्या का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक जयराम ठाकुर के साथ 4 से 6 मंत्री शपथ ले सकते हैं. जिसमें शिमला से विधायक सुरेश भारद्वाज, महिला कोटे से कांगड़ा ज़िले की शाहपुर सीट चार बार की विधायक सरवीण चौधरी, सिरमौर की नाहन सीट राजीव बिंदल के अलावा मंडी से अनिल शर्मा का नाम मंत्रिपद की शपथ लेने वालों की दौड़ में आगे चल रहा है.

पांचवी बार विधायक चुने गए हैं ठाकुर

मंडी में सेराज से पांच बार के विधायक ठाकुर को 24 दिसंबर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था. बीजेपी ने 68 सदस्यीय सदन में 44 सीटों पर जीत दर्ज की है और कैबिनेट में स्थान पाने के लिए वरिष्ठ नेताओं सहित कई दावेदार हैं.

मोदी ने 27 अप्रैल को शिमला का दौरा किया था और एक रैली को संबोधित किया था. वह आठ महीने के बाद आज शहर में आएंगे. रिज मैदान पर ऊपरी हिस्से जिसे 'टका बेंच' कहा जाता है वहां मंच बनाया गया है. इस मंच पर ही गवर्नर आचार्य देवव्रत जयराम ठाकुर को सीएम पद की शपथ दिलायेंगे.

कौन-कौन होगा शामिल?

इस मंच पर पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कुछ केंद्रीय मंत्री होंगे. इसके ठीक बगल में दो और स्टेज बनाये गए हैं, जहां एक पर राज्यों के सीएम, डिप्टी सीएम के अलावा जिन्हें मंत्रीपद को शपथ लेनी हैं वो बैठेंगे दूसरे मंच पर नए चुनकर आये विधायक बैठेंगे.

सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम

बीजेपी कार्यकर्ताओं और आम लोगों के लिए 12 हजार कुर्सियों का इंतजाम किया गया है. समारोह के लिए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बीजेपी की नजर साल 2019 के लोकसभा चुनावों पर हैं, इसलिए हिमाचल की जीत बीजेपी के लिए बहुत मायने रखती है. प्रचार का जिम्मा संभालने वाले और जीत की दहलीज तक पहुंचाने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह के स्वागत भी होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: CM-elect Jai Ram Thakur’s oath ceremony, PM Modi and Amit Shah to be present
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मिलिए, डीयू की 'पैडगर्ल्स' से जो बांटती हैं फ्री में सैनिटरी नैपकिन