अब बातें नहीं सिर्फ एक्शन होगा, और वो भी मौके पर ही, आप सब अलर्ट हो जाएं: सीएम योगी

9 अगस्त से सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाने का फैसला किया है. सबसे पहले वे गोरखपुर जाएंगे. इसके बाद 10 अगस्त को पड़ोस के महाराजगंज जिले में जाकर कामकाज का जायजा लेंगे. अगले दिन योगी का बलिया जाने का प्रोग्राम है.

CM Yogi Adityanath to start tour of every district of UP from 9 August

लखनऊ: ”अब बातें नहीं सिर्फ एक्शन होगा, और वो भी मौके पर ही. आप सब अलर्ट हो जाएं, मैं हर जिले के दौरे पर पर निकलने वाला हूं .” इतना कह कर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मीटिंग से बाहर आ गए. योगी आदित्यनाथ का यूपी प्लान अब तैयार है. अगले हफ्ते से वे राज्य के तूफानी दौरे पर निकल रहे हैं. इसकी शुरुआत योगी अपने गृह जिले गोरखपुर से करेंगे. पिछले ही हफ्ते मुख्यमंत्री ने यूपी के सभी जिलों के डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी.

गोरखपुर से शुरुआत करेंगे सीएम योगी

9 अगस्त से योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाने का फैसला किया है. सबसे पहले वे गोरखपुर जाएंगे. इसके बाद 10 अगस्त को पड़ोस के महाराजगंज जिले में जाकर कामकाज का जायजा लेंगे. अगले दिन योगी का बलिया जाने का प्रोग्राम है. खबर है कि सीएम योगी यूपी के सभी 75 जिलों का दौरा करेंगे. इसके दौरान सीएम योगी सरकारी स्कूलों की हालत देखेंगे तो कहीं अस्पताल का दौरा करेंगे.

कानून व्यस्था, स्वच्छता और बिजली मुख्य एजेंडा

इसके साथ ही सीएम योगी यह भी देखेंगे कि स्वच्छता अभियान के तहत कितने टॉयलेट बने है और किस हालात में है ? सीएम योगी मौके पर जा कर एक एक चीज देखेंगे. कानून व्यवस्था यूपी में किसी भी सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती रही है. हर जिले में योगी इसको लेकर अफसरों की पेंच कसेंगे. इसके साथ ही बिजली व्यवस्था कैसे बेहतर हो, ये भी उनके एजेंडे पर है.

उत्तर प्रदेश में सभी मंत्रियों को एक या दो जिले के कामकाज की जिम्मेदारी दी गई है, जो उस जिले के प्रभारी मंत्री कहलाते हैं. जैसे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को आजमगढ़ और कानपुर, जबकि श्रीकांत शर्मा बलिया के प्रभारी मंत्री है. योगी आदित्यनाथ के दौरे पर उस जिले के प्रभारी मंत्री भी उनके साथ रहेंगे. पिछले ही हफ्ते बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने लखनऊ का दौरा किया था. खबर है कि शाह की इस यात्रा के बाद ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी दौरा करने का प्लान किया है.

गौरतलब है कि 19 मार्च को शपथ लेने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई बड़े शहरों का दौरा किया था.  उसी दौरान उन्होंने पूरे राज्य का जायजा लेने का एलान किया था. अब उनकी सरकार करीब पांच महीने पुरानी हो चुकी है. इसे लेकर अफसरों की बेचैनी अभी से बढ़ने लगी है कि ना जाने योगी जी को कब कौन सी बात खटक जाए!

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CM Yogi Adityanath to start tour of every district of UP from 9 August
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017