यूपी में आज से लाल और नीली बत्ती बंद, IAS अफसरों को 25 अप्रैल तक देना होगा संपत्ति का ब्यौरा

By: | Last Updated: Friday, 21 April 2017 11:31 AM
CM Yogi Adityanath’s decison, No blue, red beacon lights from Friday in Uttar Pradesh

लखनऊ: यूपी में योगी आदित्यनाथ जब से सीएम बने है तब से वह हर दिन लगातार नए-नए फैसले ले रहे हैं. योगी सरकार ने आज से ही लाल बत्ती और नीली बत्ती बंद करने का फैसला लिया है. जबकि पूरे देश में ये फैसला एक मई से लागू किया जाना है. वहीं योगी ने मंत्रियों के बाद आईएएस अफसरों से भी संपत्तियों का ब्योरा देने को कहा है.

यूपी में आज से ही लाल-नीली बत्ती बंद करने का एलान

योग सरकार ने फैसला किया है कि प्रदेश में कोई मंत्री या अफसर लाल और नीली बत्ती का इस्तेमाल आज से ही नहीं करेगा. जबकि केंद्र सरकार ने एक मई से लाल-नीली बत्ती का इस्तेमाल नहीं करने का फैसला सुनाया था. हालांकि कई राज्यों के मंत्रियों ने फैसला लागू होने से पहले ही अपनी गाड़ियों से लाल बत्ती हटा ली है. अब सिर्फ फ़ायर ब्रिगेड, एंबुलेस और पुलिस की गाड़ियां ही बत्ती लगा सकेंगी. योगी सरकार के फैसले पर एक्शन भी शुरू हो गया है. लखनऊ में सचिवालय में खड़ी गाड़ियों से नीली बत्ती हटाई जा रही है.

दरअसल सरकार ने लाल बत्ती हटाने के लिए मोटर व्हीकल एक्ट से वो नियम ही हटा दिया है, जिसके तहत केंद्र और राज्य सरकारें वीआईपी लोगों को लाल बत्ती लगाने की इजाजत देती है. एक मई के बाद कोई भी कार पर लाल बत्ती नहीं लगा पाएगा. लाल बत्ती हटाने के आदेश के साथ ही 28 साल पुरानी परंपरा खत्म हो गई है.

25 अप्रैल तक देना संपत्ति का ब्यौरा देंगे IAS अफसर

योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही राज्य के मंत्रियों से संपत्ति का ब्यौरा मांगा था. इसी क्रम में अब सीएम योगी ने आईएएस अफसरों से भी 25 अप्रैल तक संपत्ति का ब्योरा  के सख्त निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने आईएएस अफसरों को अपनी संपत्ति का ब्यौरा देने के लिए पहले समय सीमा 15 अप्रैल रखी थी जिसे बढ़ा कर अब 25 अप्रैल कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-

यूपी: भूमाफियाओं पर चाबुक चलाएंगे योगी, अवैध कब्जे वाली जमीनों पर ABP न्यूज़ की पड़ताल

योगी सरकार ने अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर शुरू की जांच

तीन तलाक पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, मुस्लिम महिलाओं के लिए आश्रम खोलेगी यूपी सरकार

यूपी: हिंसा के बाद छावनी बना सहारनपुर, बिना इजाजत जुलूस निकालने पर हुआ बवाल

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CM Yogi Adityanath’s decison, No blue, red beacon lights from Friday in Uttar Pradesh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017