यूपी में साप्रदायिक हिंसा, 6 दुकानों और तीन गाड़ियों में लगाई गई आग

By: | Last Updated: Thursday, 14 January 2016 8:02 PM
communal dispute in fatehpur

नई दिल्ली: यूपी के फतेहपुर में मकर संक्रांति के जुलूस पर पत्थरबाजी के बाद सांप्रदायिक हिंसा फैल गई. हिंसक भीड़ ने छह दुकानों और तीन गाड़ियों में आग लगाई.

हिंसा का ये खेल खेला गया है फतेहपुर जिले के जहानाबाद कस्बे में. यूपी के बड़े शहर कानपुर से सिर्फ पचास किलोमीटर दूर जहानाबाद में दो समुदायों के बीच ये हिंसा हुई.

violance 2 violance 1 530pm update up communal violance

मकर संक्रांति त्योहार पर निकले जुलूस के दौरान ऐसा तांडव मचा कि दुकानें और गाड़ियां फूंक दी गईं. हिंदू समुदाय के लोग मकर संक्रांति के जुलूस में राम मंदिर का मॉडल लेकर जा रहे थे, इसी दौरान एक दूसरे समुदाय के लोगों से इनका विवाद हो गया. जुबानी बहस हाथापाई में बदल गई और देखते ही देखते फायरिंग हो गई.

फायरिंग की खबर मिलते ही सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए और ईंट पत्थर चलाना शुरू कर दिया. फिर दुकानों में आग लगा दी गई रास्ते में तीन गाड़ियां मिलीं उनमें आग लगा दी गई.

खबर मिलते ही मौके पर पुलिस फोर्स भी पहुंच गई. पुलिस का कहना है कि जुलूस में शामिल लोगों ने पहले नारेबाजी की इसके बाद वहां मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों से हाथापाई और पथराव शुरू हो गई. इसके बाद भड़की हिंसा में छह दुकानें और तीन गाड़ियां जला दी गई. पुलिस से भी भीड़ की झड़प हुई.

फतेहपुर के जहानाबाद कस्बे में हिंदू समुदाय के लोग हर साल मकर संक्रांति के मौके पर राम मंदिर का मॉडल लेकर जुलूस निकालते हैं. लेकिन इस बार जुलूस में हिंसा हो गई.

इस हिंसा में एक पुलिसवाले समेत करीब 10 लोग जख्मी हुए हैं. पूरे इलाके में धारा 144 लागू है और भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: communal dispute in fatehpur
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: communal dispute in fatehpur
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017