सलमान, शिल्पा के खिलाफ शिकायत: आयोग ने जारी किये नोटिस-Complaint against Salman, Shilpa: Notice issued by Commission

सलमान, शिल्पा के खिलाफ शिकायत: आयोग ने जारी किये नोटिस

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि कलाकारों ने एक प्रचार कार्यक्रम में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया जिसे एक निजी चैनल ने प्रसारित किया.

By: | Updated: 23 Dec 2017 08:32 AM
Complaint against Salman, Shilpa: Notice issued by Commission

नई दिल्ली: राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कलाकारों सलमान खान और शिल्पा शेट्टी केे खिलाफ नोटिस जारी किया है. दोनों ने एक टीवी शो में अनुसूचित जातियों के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था. मामले कि शिकायत मिलने  के बाद अनुसूचित जाति आयोग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और दिल्ली के साथ मुंबई के पुलिस प्रमुखों को नोटिस जारी किये.


आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग


शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि कलाकारों ने एक प्रचार कार्यक्रम में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया जिसे एक निजी चैनल ने प्रसारित किया. बीस दिसंबर को जारी पत्र में आयोग ने नोटिस मिलने के बाद एक सप्ताह में अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति :अत्याचार रोकथाम: कानून 2015 के तहत कार्रवाई रिपोर्ट मांगी.


बाल्मीकि समुदाय ‘‘अपमानित’’ हुआ


आयोग के निदेशक कौशल कुमार ने पत्र में कहा कि रिपोर्ट में कानून तथा नियमों के तहत की गई कार्रवाई की जानकारी शामिल हो. पत्र में कहा गया कि आयोग को दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के पूर्व अध्यक्ष से एक शिकायत मिली है जिसमें आरोप लगाया गया कि कलाकारों ने अनुसूचित जातियों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया जिससे पूरा बाल्मीकि समुदाय ‘‘अपमानित’’ हुआ.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Complaint against Salman, Shilpa: Notice issued by Commission
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story केजरीवाल के समर्थन में आईं ममता, कहा- राजनीतिक बदले के लिए संवैधानिक संस्था का इस्तेमाल दुर्भाग्यपूर्ण